Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Cars In India: इस दिवाली घर लाएं 20 लाख रुपये की रेंज वाली ये धांसू कारें, कुछ दिनों में होंगी लॉन्च

Upcoming Cars In India 20 लाख रुपये के रेंज में भारत में कई नई कारें दस्तक देने वाली है। इसमें शानदार एसयूवी से लेकर इलेक्ट्रिक वाहन तक हैं। तो चलिए 20 लाख रुपये की रेंज में आने वाले इन मॉडल्स के बारे में जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 21 Sep 2022 10:01 AM (IST)
Hero Image
Upcoming Cars In India Under Range of Rs 20 Lakh

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Car In India Under 20 Lakh: दिवाली जल्द आने वाली है और ऐसे में बहुत से लोग धनतेरस के मौके पर इस बार अपने घर एक नई चमचमाती कार लाने का सोच रहे हैं। इन्ही लोगों में अगर आप भी हैं और 20 लाख रुपये की रेंज में एक बिल्कुल नई गाड़ी की तलाश में हैं, तो आपको बता दें जल्द ही इस रेंज में कई मॉडल्स लॉन्च होने वाले हैं। तो चलिए इनकी लिस्ट देखते हैं।

Maruti Grand Vitara

मारुति की ग्रैंड विटारा को 26 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। इसे 9.50 लाख रुपये में लॉन्च किये जाने की उम्मीद है और लॉन्च होने के पहले हि इसकी जबरदस्त मांग भारतीय सड़कों पर देखी जा रही है। अब तक इसकी 53,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है।

ग्रैंड विटारा में आपको इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड इंजन और K15 माइल्ड हाइब्रिड इंजन का विकल्प मिलता है। इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड इंजन 1,490cc का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 5,500rpm पर लगभग 91bhpकी पावर और 3,800 से 4800rpm पर 122Nm का टॉर्क बनाता है।

धड़ाधड़ बिक रही मारुति की यह SUV, लॉन्च से पहले ही बुक हो गई 53,000 से ज्यादा यूनिट्स

Tata Tiago EV

टाटा मोटर्स 28 सितंबर को अपनी नई इलेक्ट्रिक कार टियागो को लॉन्च करने वाली है। कहा जा रहा है कि यह भारत की सबसे किफायती कार होगी एर इसे 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच लाया जा सकता है। इस ईवी में ग्राहकों को क्रूज कंट्रोल, स्पोर्ट्स मोड और मल्टी-मोड रीजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे सिस्टम मिलेंगे। साथ ही बटतेरती पैक के लिए टियागो ईवी को 21.5kWh का बैटरी पैक मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- क्रूज कंट्रोल और स्पोर्ट्स मोड जैसे फीचर्स के साथ आएगी टाटा टियागो ईवी, देखें डिटेल्स

Renault Arkana

रेनो अपनी बेहतरीन एसयूवी अरकाना को 5 अक्टूबर, 2022 को भारत में लॉन्च कर सकती है। यह सीधे तौर पर टाटा नेक्सन को टक्कर देगी। जानकारी के मुताबिक, इस कार में1493 cc का डीजल इंजन देखने को मिलेगा जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है।