Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Cars 2024: अगले कुछ दिनों में लॉन्‍च होने को तैयार तीन गाड़ियां, छह-सात सीटों का मिलेगा विकल्‍प

अक्‍टूबर से भारत में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो रही है। इसी को देखते हुए ऑटोमोबाइल जगत भी तैयारी कर रहा है। तीन अक्‍टूबर से नवरात्र शुरू होते ही नए वाहनों को लॉन्‍च किया जाएगा। इसी क्रम में तीन ऐसी गाड़ियों को लॉन्‍च किया जाएगा जिनमें छह-सात सीटों का विकल्‍प मिलेगा। किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लॉन्‍च किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 30 Sep 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
अगले कुछ दिनों कौन सी एमपीवी लॉन्‍च होंगी। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में एसयूवी के साथ ही एमपीवी सेगमेंट के वाहनों की मांग में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी को देखते हुए फेस्टिव सीजन के दौरान छह और सात सीटों के विकल्‍प के साथ तीन गाड़ियों को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Kia Carnival होगी लॉन्‍च

किआ की ओर से छह और सात सीटों के विकल्‍प के साथ Kia Carnival एमपीवी को अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया जाएगा। इस गाड़ी की नई जेनरेशन को भारतीय बाजार में तीन अक्‍टूबर को लाया जाएगा। इसके पहले भारत में कंपनी कार्निवल की पुरानी जेनरेशन को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाती थी, जिसे साल 2023 के मध्‍य में हटा दिया गया था। उम्‍मीद है कि नई जेनरेशन किआ कार्निवल की एक्‍स शोरूम कीमत 50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Kia EV9 में मिलेंगे V2L, ड्यूल सनरूफ, मसाज सीट्स, सिंगल चार्ज में मिलेगी 561 KM ARAI रेंज

Kia EV9 भी होगी लॉन्‍च

तीन अक्‍टूबर को ही किआ की ओर से छह और सात सीटों के विकल्‍प वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी Kia EV9 को भी लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें भी कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। साथ ही इसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च के समय इसकी संभावित कीमत 80 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। कंपनी इसे सीबीयू के तौर पर भारत लाएगी।

BYD eMAX7 भी होगी लॉन्‍च

चीन की वाहन निर्माता BYD की ओर से भी अपने पोर्टफोलियो को बेहतर करते हुए इलेक्ट्रिक एमपीवी के तौर पर नई गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। लॉन्‍च से पहले सितंबर में इसके लिए बुकिंग को भी शुरू कर दिया गया है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि अक्‍टूबर में इसे भी लॉन्‍च किया जाएगा। छह और सात सीटों के विकल्‍प के साथ आने वाली इस गाड़ी को भी बेहतरीन फीचर्स के साथ ऑफर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- BYD E Max7 एमपीवी जल्‍द होगी लॉन्‍च, तीन रो सीट के साथ मिलेंगे पैनोरमिक सनरूफ और ADAS जैसे फीचर्स