Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Cars: अगले 3-4 महीनों में एंट्री मारेंगी नई कार, MG Windsor EV से लेकर Tata Curvv ICE तक

वुलिंग क्लाउड ईवी पर आधारित MG Windsor EV इंडियन मार्केट में 11 सितंबर को शुरुआत करेगी। यह एक मध्यम आकार की इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर होगी जिसमें एसयूवी और सेडान की खूबियां होंगी। Hyundai की ओर से 9 सितंबर को Alcazar Facelift लॉन्च की जाएगी। इसकी तस्वीरें पहले ही सामने आ चुकी हैं। इसके अलावा आईसी इंजन वाली टाटा कर्व भी 3 सितंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 23 Aug 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
MG Windsor EV से लेकर Tata Curvv ICE तक अगले 3-4 महीनों में लॉन्च होंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा, महिंद्रा, किआ, एमजी और होंडा जैसी कार निर्माता इस कैलेंडर वर्ष के बचे हुए समय में कई नए प्रोडक्ट पेश करने के लिए तैयार हैं। त्योहारी सीजन का लाभ उठाते हुए कंपनियां विभिन्न सेगमेंट में नई कारें लॉन्च करेंगी। हमारी लिस्ट में MG Windsor EV से लेकर Tata Curvv ICE तक शामिल है। 

MG Windsor EV

वुलिंग क्लाउड ईवी पर आधारित, MG Windsor EV इंडियन मार्केट में 11 सितंबर को शुरुआत करेगी। यह एक मध्यम आकार की इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर होगी, जिसमें एसयूवी और सेडान की खूबियां होंगी। इसमें बड़ा इंटीरियर, पीछे की ओर झुकने वाली सीट्स, बड़ी पैनोरमिक ग्लास रूफ और कई एडवांस फीचर्स होंगे। एक बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 500 किमी से अधिक होने की उम्मीद है। एमजी अपनी फ्लीट में इसे ZS EV से नीचे और Cloud EV के ऊपर प्लेस करेगी।  

यह भी पढ़ें- Mahindra की पॉपुलर कारों को मिलेगा इलेक्ट्रिक अवतार, Thar से लेकर Scorpio तक लिस्ट में शामिल

Hyundai Alcazar Facelift

Hyundai की ओर से 9 सितंबर को Alcazar Facelift लॉन्च की जाएगी। इसकी तस्वीरें पहले ही  सामने आ चुकी हैं। डिजाइन और फीचर्स के मोर्चे पर गाड़ी में कई बदलाव होने वाले हैं। 2024 Hyundai Creta से प्रेरणा लेते हुए इस नई थ्री-रो SUV में लेवल 2 एडास और 70 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर भी मिलेंगे। इसमें 1.5L डीजल और 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प जारी रहेंगे।

Tata Curvv ICE

आईसी इंजन वाली टाटा कर्व 3 सितंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसमें 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल, 1.2 लीटर जीडीआई पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा। यह हाल ही में लॉन्च की गई कर्व ईवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ आएगी। इंडियन मार्केट में इसका सीधा मुकाबला Citroen Besalt से होगी, इसे भी हाल ही में लॉन्च किया गया है। 

यह भी पढे़ं- 2024 TVS Jupiter 110 को 5 चीजें बनाती हैं खास, अपडेटेड डिजाइन से लेकर नए फीचर्स तक