Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming CNG SUV: Tata Motors लॉन्‍च कर सकती है दो नई CNG एसयूवी, मिलेगा बड़ा बूट स्‍पेस

भारतीय बाजार में कई बेहतरीन वाहनों को Tata Motors की ओर से ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की योजना CNG पोर्टफोलियो को बढ़ाने की है। ऐसे में नई सीएनजी एसयूवी को टाटा की ओर से दो एसयूवी लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। इनको किस सेगमेंट में और कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 26 Aug 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Motors की ओर से दो नई CNG SUV को लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की ओर से जल्‍द ही दो नई CNG SUV को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस एसयूवी को लाया जा सकता है। इनका मुकाबला किन एसयूवी से होगा। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं।

लॉन्‍च होंगी दो CNG SUV

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स की ओर से अपने सीएनजी पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए दो नई CNG SUV को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से एक एसयूवी को पहले ही शोकेस किया जा चुका है लेकिन दूसरी एसयूवी के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- July 2024 में हुई 7500 से ज्‍यादा EV की बिक्री, Tata, MG और Mahindra रहीं Top-5 में शामिल

किस सेगमेंट में आएंगी CNG SUV

जिस एसयूवी के बारे में कंपनी की ओर से जानकारी दी जा चुकी है उसे कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लाया जाएगा। Tata Nexon CNG का बाजार में मुकाबला Maruti Brezza CNG के साथ होगा। इसके अलावा इस सेगमेंट में Hyundai Venue, Kia Sonet, Mahindra XUV 3XO जैसी एसयूवी को ऑफर किया जाता है।

वहीं दूसरी एसयूवी के तौर पर रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Curvv को भी CNG में लाया जा सकता है। दो सितंबर को कंपनी इसके ICE वेरिएंट्स की कीमतों का एलान करेगी। जिसके कुछ समय बाद CNG वर्जन को भी बाजार में पेश किया जा सकता है। हालांकि CNG SUV के बारे में कंपनी ने अभी जानकारी नहीं दी है।

मिलेगी ड्यूल सिलेंडर तकनीक

टाटा मोटर्स की ओर से अपनी कारों और एसयूवी में कुछ समय पहले ही ड्यू्ल सीएनजी तकनीक को देना शुरू किया था। जिसका सबसे बड़ा फायदा यह हुआ कि सीएनजी वाली कारों में सामान रखने के लिए पेट्रोल-डीजल कारों के बराबर का ही बूट स्‍पेस मिलने लगा। कंपनी की इस तकनीक को ग्राहकों ने काफी पसंद किया और टाटा के बाद हुंडई ने भी इस तकनीक वाली कारों और एसयूवी को लॉन्‍च करना शुरू कर दिया है।

कब तक होगी लॉन्‍च

टाटा की ओर से पहले नेक्‍सन को CNG SUV के तौर पर सितंबर महीने में लॉन्‍च किया जा सकता है। वहीं Tata Curvv CNG SUV को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon CNG में मिलेगा AMT गियरबॉक्स, टर्बो-पेट्रोल सीएनजी तकनीक से होगी लैस