Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिंगल चार्ज पर मिल सकती है 200 किमी की रेंज, Oben Electric 15 मार्च को लॉन्च करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक

Upcoming Electric Bike अगर आप भी पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और कोई सस्ती और नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो बता दें ये मेड इन इंडिया बाइक 15 मार्च को भारतीय बाजार में उतरने को तैयार है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Thu, 10 Mar 2022 07:39 AM (IST)
Hero Image
Upcoming Electric Bike March 2022: जल्द लॉन्च होने जा रही है ये धांसू इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Electric Bike March 2022: भारत में ईवी युग क्रांति आ गई है, जहां कई नए स्टार्टअप कंपनियां इस सेगमेंट में अपना लक आजमा रही हैं। इसी क्रम में बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप ओबेन इलेक्ट्रिक अपना पहला इलेक्ट्रिक बाइक 'Oben Rorr’ को 15 मार्च को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी का कहना है इस मेड इन इंडिया प्रोडक्ट की कीमतें लोगों के बजट के अंदर होंगी।

ओबन इलेक्ट्रिक की को-फाउंडर मधुमिता अग्रवाल का कहना है कि भारत एक मोटरसाइकिल बाजार है, जिसकी वार्षिक वैल्यूम लगभग 15 मिलियन यूनिट है। भारतीय ग्राहकों के लिए मोटरसाइकिल बनाने के लिए एक अलग कौशल की जरूरत है, और ओबेन के पास ऐसे लोगों का एक समूह है जो ऐसे उत्पादों को डिजाइन करेंगे जो यहां संभावित खरीदारों के लिए अपील करेंगे।

ओबन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल रेंज और कीमत

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमतों की बात करें तो, उम्मीद है कि इस बाइक को भारतीय बाजर में 1 लाख से लेकर 1.15 लाख के बीच लॉन्च किया जा सकता है, वहीं इस मोटरसाइकिल को एक एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक की दूरी करने की उम्मीदें हैं। ओबन बाइक की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है।

कंपनी बेंगलुरु में इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के पास अपनी प्लांट स्थापित कर रही है और मांग के आधार पर प्लांट की क्षमता प्रति वर्ष 3 लाख यूनिट तक बढ़ाई जा सकती है।

चार्जिंग

चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए कंपनी पार्टनर्स को जोड़ने की प्रक्रिया में है। बाद में, कंपनी अपने स्वयं के चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने पर भी विचार करेगी। अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने प्रमुख स्थानों के लिए डीलर भागीदारों को भी शामिल किया है और नेटवर्क को धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा। हालांकि, उन्होंने संख्या के बारे में ब्योरा देने से इनकार कर दिया।

आपको बता दें, साल 2020 की तुलना में भारतीय इलेक्ट्रिक बाजर पिछले साल कम से कम 400 फीसदी बिक्री के मामले में ग्रोथ की है।