Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

upcoming electric scooter Dec 2023: इस महीने लॉन्च होने वाली हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

Ather Energy के को-फाउंडर और सीईओ तरुण मेहता ने अपने सोशल मीडिया पर 450 Apex का अनावरण करते हुए एक नया वीडियो पेश किया है। उम्मीद है कि ये एथर द्वारा पेश किए जाने वाला सबसे फास्ट और टॉप-एंड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। बेहतर प्रदर्शन हासिल करने के लिए Ather 450 Apex में नए हार्डवेयर और महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर अपग्रेड शामिल होने की उम्मीद है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 04 Dec 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
upcoming electric scooter launches in December 2023 (प्रतीकात्मक तस्वीर

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। क्या आप भी इस महीने नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं। अगर हां तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन खास इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसे संभवत: दिसंबर के महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

Ather 450 Apex

Ather Energy के को-फाउंडर और सीईओ तरुण मेहता ने अपने सोशल मीडिया पर 450 Apex का अनावरण करते हुए एक नया वीडियो पेश किया है। उम्मीद है कि ये एथर द्वारा पेश किए जाने वाला सबसे फास्ट और टॉप-एंड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। बेहतर प्रदर्शन हासिल करने के लिए Ather 450 Apex में नए हार्डवेयर और महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर अपग्रेड शामिल होने की उम्मीद है। कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द लॉन्च कर देगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे इस महीने उतार सकती है।

Simple Dot One

Simple Energy ने हाल ही में को घोषणा की है कि वह 15 दिसंबर को भारतीय बाजार में अपना Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। Simple Dot One अपने प्लेटफॉर्म को सिंपल वन के साथ साझा करेगा और इसमें एक निश्चित 3.7 kWh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि मॉडल की प्रमाणित रेंज 151 किलोमीटर है और इसे विशेष रूप से तैयार किए गए हैं। Simple Dot One अपने प्लेटफॉर्म को सिंपल वन के साथ साझा करेगा और इसमें एक निश्चित 3.7 kWh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि मॉडल की प्रमाणित रेंज 151 किलोमीटर है और इसे विशेष रूप से तैयार किए गए टायर दिए गए हैं, जो इसकी ऑन-रोड रेंज को बढ़ाते हैं।

Kinetic Green electric scooter

पुणे स्थित काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस लिमिटेड ने मध्य प्रदेश सरकार को 200 से अधिक फ्लेक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर देने की घोषणा की है

काइनेटिक ग्रीन फ्लेक्स एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो अपने 3.1 kWh बैटरी पैक से एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज का वादा करता है। ई-ऑफरिंग में एक अलग करने योग्य लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जिसे पूरी तरह चार्ज होने में लगभग 3-4 घंटे लगते हैं। रेट्रो स्टाइल वाला ई-स्कूटर गोल हेडलैंप, फ्लैट सीट, बीएलडीसी हब मोटर और अलॉय व्हील के साथ आता है। ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 72 किमी प्रति घंटा है।