Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस महीने लॉन्च हो सकती हैं दो बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, जानें नाम और संभावित डिटेल्स

Ather 450 S 2.9 किलोवॉट की बैटरी पैक से लैस है जो 7.24 bhp और 22 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 115 किमी रेंज देने में सक्षम है। काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस काइनेटिक ग्रुप की सहायक कंपनी है जो इलेक्ट्रिक लूना को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 10 Oct 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (प्रतिकात्मक तस्वीर)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप सही जगह हैं, क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जिनकी इस महीने लॉन्च होने की संभावनाएं हैं।

ATHER 450S HR

एथर एनर्जी बड़ी बैटरी पैक के साथ नई स्कूटर लॉन्च करने की तैयारियों में है। एथर ने पिछले महीने अपनी किफायती कीमत में आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 एस को लॉन्च किया था। अब आने वाले समय में एथर 540s HR बड़े बैटरी पैक के साथ आ सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है।

बैटरी पैक और रेंज

Ather 450 S 2.9 किलोवॉट की बैटरी पैक से लैस है, जो 7.24 bhp और 22 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 115 किमी रेंज देने में सक्षम है। वहीं अगर आप केवल ईको मोड में चलाते हैं तो आपको 90 किमी की रियल वर्ड रेंज मिल जाएगी।

इलेक्ट्रिक लूना

काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस काइनेटिक ग्रुप की सहायक कंपनी है, जो इलेक्ट्रिक लूना को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कयास लगाया जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर को अक्टूबर 2023 में लॉन्च किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक को बनाना शुरु कर दिया है। इसके अलावा भी कंपनी इलेक्ट्रिक लूना के लिए एक अलग प्रोडक्शन लाइन भी बना रही है। काइनेटिक लूना के निर्माता काइनेटिक इंजीनियरिंग लिमिटेड (केईएल) ने घोषणा की कि कंपनी ने काइनेटिक लूना इलेक्ट्रिक के चेसिस और अन्य असेंबलियों का उत्पादन पहले ही शुरू कर दिया है।