Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai इंडियन मार्केट में लॉन्च करेगी ये 4 नए प्रोडक्ट्स, Alcazar facelift से लेकर Creta EV तक

Hyundai Alcazar facelift को इस साल के अंत और संभवतः त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च किया जाएगा। इसमें लेवल 2 एडास बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम बेहतरीन इंटीरियर मैटेरियल और बेहतर कनेक्टिविटी विकल्प जैसी एडवांस तकनीक शामिल हो सकती है। सेकेंड जेन हुंडई वेन्यू भी 2025 में सामने आने की उम्मीद है। मौजूदा फेसलिफ्ट के विपरीत यह पूरी तरह से नया डिजाइन होगा और इसे हुंडई के तालेगांव प्लांट में बनाया जाएगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 20 Jul 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
2025 की शुरुआत में क्रेटा के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में Maruti Suzuki के बाद सबसे ज्यादा Hyundai की ही गाड़ियां पसंद की जाती हैं। आने वाले दिनों में कंपनी की ओर से कई नए प्रोडक्ट पेश किए जाएंगे। इनमें फेसलिफ्टेड अल्काजर, क्रेटा ईवी, न्यू जेन वेन्यू, आयोनिक 6 और नई कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Alcazar facelift

फेसलिफ्टेड हुंडई अल्काजार को इस साल के अंत और संभवतः त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च किया जाएगा। इसमें रिफ्रेश्ड क्रेटा के कुछ डिजाइन एलीमेंट शामिल होंगे, लेकिन इसे ज्यादा प्रीमियम पेशकश बनाने के लिए अलग पहचान दी जाएगी।

Hyundai Alcazar facelift में लेवल 2 एडास, बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम, बेहतरीन इंटीरियर मैटेरियल और बेहतर कनेक्टिविटी विकल्प जैसी एडवांस तकनीक शामिल हो सकती है। हालांकि, पावरट्रेन विकल्प अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- MG Motor भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी ये 5 नए प्रोडक्ट, देखिए संभावित कारों की लिस्ट

Hyundai Creta EV

हुंडई इस साल के अंत तक या 2025 की शुरुआत में क्रेटा के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने की योजना बना रही है। क्रेटा ईवी में एलजी केम बैटरी पैक और बेस-स्पेक कोना इलेक्ट्रिक से ली गई इलेक्ट्रिक मोटर होने की उम्मीद है, जो एक बार चार्ज करने पर 450 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज देगी।

Hyundai New Gen Venue

हुंडई वेन्यू की दूसरी पीढ़ी 2025 में सामने आने की उम्मीद है। मौजूदा फेसलिफ्ट के विपरीत, यह पूरी तरह से नया डिजाइन होगा और इसे हुंडई के तालेगांव प्लांट में बनाया जाएगा, जिसे जीएम से खरीदा गया है। मौजूदा जेनरेशन की वेन्यू, हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है और नई वेन्यू में ज्यादा फीचर और नया डिजाइन दिया जाएगा।

Hyundai Ioniq 6

Auto Expo 2023 में प्रदर्शित की गई Hyundai Ioniq 6 को अप्रैल 2025 तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जिसकी संभावित शुरुआती कीमत 65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। इसमें टू-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन में सिंगल मोटर के साथ 77.4kWh बैटरी पैक होगा, जो 228PS और 350Nm प्रदान करेगी।

इसकी WLTP-Claimed रेंज 610 किमी से अधिक होगी। फीचर्स में 12.3-इंच डुअल-इंटीग्रेटेड स्क्रीन सेटअप, कनेक्टेड कार तकनीक, बोस साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, V2L (वाहन से लोड), हेड-अप डिस्प्ले और वायरलेस फोन चार्जर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx 15 अगस्त को मारेगी एंट्री, पहली झलक भी आई सामने; देखिए VIDEO