Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Midsize SUVs: बजट रखिए तैयार! इस महीने बाजार में दस्तक देने आ रही हैं ये कारें, चेक करें लिस्ट

बीते वर्ष जहां हर सेगमेंट में अनेकों वाहन लॉन्च किए गए हैं तो इस साल भी गाड़ियों ने एंट्री करना शुरू कर दिया है। हम यहां दो ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में जनवरी महीने में पेश किया जाएगा। लिस्ट में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट और सिट्रोएन सी3 एयरक्रोस शामिल हैं। आइए इनके बारे में जानते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sun, 14 Jan 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
जनवरी में लॉन्च की जाएंगी ये Midsize SUVs

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। यह साल ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। बीते वर्ष जहां हर सेगमेंट में अनेकों वाहन लॉन्च किए गए हैं तो इस साल भी गाड़ियों ने एंट्री करना शुरू कर दिया है। जनवरी माह में ही कई गाड़ी लॉन्च हो चुकी हैं। यहां हम दो ऐसी मिड साइज एसयूवी के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें इसी महीने लॉन्च किया जाएगा।

Hyundai Creta Facelift

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को लेकर लंबे समये से अपडेट आ रहे हैं। यह गाड़ी 16 जनवरी को भारतीय मार्केट में दस्तक देने वाली है। गाड़ी के बारे में कंपनी पुष्टि कर चुकी है कि इस गाड़ी को E, EX, S, S(O), SX, SX Tech, और SX(O) वेरिएंट में लाया जाएगा।

इसके लिए कंपनी ने बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और इसके लिए टोकन राशि 25,000 रुपये निर्धारित की गई है। बुकिंग ऑनलाइन और ऑथराइज्ड डीलरशिप पर जाकर की जा सकती है।

उम्मीद की जा रही है कि इस गाड़ी में वर्तमान समय से काफी कुछ बदला हुआ मिलेगा। इसमें परिवर्तित फ्रंट प्रोफाइल दिया जाएगा और फेसलिफ्ट मॉडल को कई अन्य कलर ऑप्शन के साथ भी लॉन्च किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Upcoming MPVs: एमपीवी सेगमेंट में एंट्री करने आ रही हैं Maruti और Nissan सहित ये गाड़ियां, देखें लिस्ट

इंजन की बात करें तो गाड़ी तीन इंजन विकल्पों के साथ आएगी। जिसमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल होगा।

Citroen C3 Aircross AT

जनवरी महीने में सिट्रोएन भी इस गाड़ी को लेकर आने वाली है। मार्केट में पहले से मौजूद C3 Aircross को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

यह गाड़ी 5 सीटर और 7 सीटर दोनों ही विकल्पों के साथ आएगी और इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन प्रदान किया जाएगा। उम्मीद है कि इस गाड़ी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- 2WD vs AWD vs 4WD: अब नहीं होगा 2व्हील ड्राइव और 4व्हील ड्राइव में कन्फ्यूजन, समझें इनके बीच अंतर