Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra के साथ Ola भी करेगी 15 अगस्त को बड़ा एलान! तैयार हो रही Electric Bike

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में अभी तक किसी भी प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता ने प्रवेश नहीं किया है और ओला अपनी शुरुआत में पहले स्थान पर रहने की कोशिश करेगी। ओला ने अभी तक बेहतर प्रोडक्ट पेश किए हैं तो ऐसे में उम्मीद है कि अपकमिंग बाइक्स भी बेहतर होंगी। जारी की गई इमेज में आप सीट का हिस्सा BMS (बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम) और फुटपेग भी देख सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 27 Jul 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Ola की ओर से 15 अगस्त को Electric Bike लॉन्च की जा सकती है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Ola Electric वर्तमान में देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी है। इंडियन मार्केट में इसकी Ola S1 रेंज को खूब पसंद किया गया है। ब्रांड अब जीरो एमीशन वाले नए 2-Wheelers प्रोडक्ट्स पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक बाइक स्पेस में प्रवेश करने वाली है।

शुरू हो गई तैयारी!

Ola Electric ने पिछले साल 15 अगस्त 2023 को Diamondhead, Roadster, Adventure और Cruiser नाम से 4 कॉन्सेप्ट पेश किए थे। हाल ही में ओला ने नई मोटरसाइकिल डिजाइन का पेटेंट कराया है जो आगामी उत्पादन मॉडल की ओर इशारा करती हैं। इसके तुरंत बाद, बेंगलुरु स्थित ब्रांड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल ने एक स्टील ट्यूबलर फ्रेम के भीतर एक बड़े बैटरी पैक की एक तस्वीर पोस्ट की और हम इसे इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए भी इस्तेमाल किए जाने के और संकेत देख सकते हैं।

यह भी पढे़ं- Upcoming SUVs: अगस्त 2024 में एंट्री मारेंगी 3 बेहतरीन एसयूवी, Mahindra से Citroen तक लिस्ट में शामिल

टीजर इमेज में क्या दिखा?

बैटरी पैक के आकार से पता चलता है कि यह एक ई-मोटरसाइकिल के लिए तैयार की गई है और चेन ड्राइव और स्प्रोकेट का एक हिस्सा इस बात का संकेत देता है कि ओला हाल ही में लॉन्च की गई UV F77 Mach 2 जैसा ही सेटअप अपना सकती है।

जारी की गई इमेज में आप सीट का हिस्सा, BMS (बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम) और फुटपेग भी देख सकते हैं। महिंद्रा की तरह ही ओला भी 15 अगस्त को बड़ी घोषणाएं या खुलासे करने के लिए जानी जाती है। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का उत्पादन शुरू होने वाला है। बैटरी पैक का वजन और चेसिस के भीतर इसकी स्थिति आगामी मॉडल की हैंडलिंग विशेषताओं और वजन वितरण को स्पष्ट रूप से निर्धारित करेगी।

संभावित फीचर्स और रेंज 

उम्मीद है कि ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अगले साल की शुरुआत में उपलब्ध होगी और इसमें कनेक्टिविटी तकनीक, राइड मोड और असिस्ट तकनीक के साथ TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल की सुविधा होगी। 

उम्मीद है कि इसकी राइडिंग रेंज सिंगल चार्ज पर 100 KM से अधिक होगा। हालांकि, अभी तक इससे संबंधित कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। 

यह भी पढे़ं- Kia Syros जल्द मारने वाली है एंट्री! Compact SUV सेगमेंट में Tata Punch और Nissan Magnite की बढ़ेंगी मुश्किलें