Move to Jagran APP

Upcoming Sedan Cars: जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये 3 नई सेडान कारें, नई Dzire से लेकर Superb लिस्ट में शामिल

Upcoming Sedan Cars in India 2023 मीडिया रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि तीसरी पीढ़ी की Honda Amaze अगले साल दुनिया में अपनी शुरुआत करेगी। भारत में इसकी लोकप्रियता को देखते हुए नई कॉम्पैक्ट सेडान को इसके वर्ल्ड प्रीमियर के तुरंत बाद यहां लॉन्च किया जा सकता है। वहीं 2024 की पहली छमाही में नई पीढ़ी की स्विफ्ट को पेश की जाएगी।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 14 Sep 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
आने वाले दिनों में भारतीय बाजार के अंदर 3 नई सेडान लॉन्च होने वाली हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जब बात कम्फर्ट की आती है तो पहले नंबर पर सेडान कारों का नाम लिया जाता है। हालांकि, ग्राउंड क्लियरेंस में कमी और ऑफरोडिंग कैपेसिटी न होने की वजह से लोग इन्हे खरीदने से कतराते हैं। अपने इस लेख में हम आपको निकट भविष्य में इंडियन ऑटोमोबाइल बाजार के अंदर लॉन्च होने वाली 3 नई सेडान कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। हमारी लिस्ट में नई Maruti Suzuki Dzire से लेकर Skoda Superb तक का नाम शामिल है।

Maruti Suzuki Dzire

2024 की पहली छमाही में नई पीढ़ी की स्विफ्ट को पेश किए जाने के बाद मारुति सुजुकी all-new Dzire को एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट के साथ पेश करेगी। इसके डिजाइन में विकासवादी परिवर्तन होंगे, जबकि इंटीरियर बलेनो और फ्रोंक्स जैसे सिब्लिंग्स से लिया जा सकता है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव नए स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के रूप में होने वाला है, जो लगभग 35 से 40 किमी प्रति लीटर की फ्यूल एफिशियंशी प्रदान करने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ें- 2023 KTM 390 Duke को खास बनाती हैं ये 5 चीजें, खरीदने से पहले जरूर जान लीजिए

Honda Amaze

मीडिया रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि तीसरी पीढ़ी की Honda Amaze अगले साल दुनिया में अपनी शुरुआत करेगी। भारत में इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, नई कॉम्पैक्ट सेडान को इसके वर्ल्ड प्रीमियर के तुरंत बाद यहां लॉन्च किया जा सकता है।

उम्मीद है कि इसे मौजूदा प्लेटफॉर्म के अपडेटेड वेरिएंट पर आधारित किया जाएगा और मौजूदा गियरबॉक्स और पावरट्रेन विकल्पों का उपयोग जारी रहेगा। आउटगोइंग मॉडल की तुलना में एक्सटीरियर में भी बदलाव होने की उम्मीद है, क्योंकि ये नई अकॉर्ड से काफी प्रभावित हो सकता है। नए फीचर्स के साथ इसके इंटीरियर को भी तकनीक रूप से एडवांस किया जाएगा।

Skoda Superb

Skoda India आने वाले महीनों में सुपर्ब सेडान को उसके वर्तमान अवतार में फिर से लॉन्च करने की योजना बना रही है, लेकिन इसे स्थानीय रूप से नहीं बनाया जाएगा। इसके बजाय, चेक ऑटोमेकर इसे सीमित मात्रा में सीबीयू रूट के जरिए बेचने पर विचार करेगी।

ये एडास तकनीक सहित नए फीचर्स से भरपूर होगी, जिसमें 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और पार्क असिस्ट के साथ क्रूज कंट्रोल और लेन कीप असिस्ट फीचर्स शामिल हैं। ये BSVI फेज-2 अनुपालन के साथ 2.0L पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी और इसे केवल L&K वेरिएंट में बेचा जा सकता है।