Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Sedan: भारतीय बाजार में एंट्री मारेंगी ये 3 नई सेडान, लॉन्च से पहले तैयार कर लीजिए बजट

Maruti Suzuki अगले महीने भारत में नई पीढ़ी की डिजायर सब-कॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च करने वाली है। होंडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल अमेज इस साल फेसलिफ्ट होने वाली है। कार निर्माता इस साल के अंत तक अमेज फेसलिफ्ट को पेश करने की उम्मीद कर रहा है। स्कोडा ने भारतीय बाजार में सेडान सेगमेंट को पुनर्जीवित करने के प्रयास में स्लाविया कॉम्पैक्ट सेडान पेश की थी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 19 Jul 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
ये सेडान भारतीय बाजार में एंट्री मारने वाली हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। एक समय था जब Sedans को लग्जरी कार के तौर पर खरीदा जाता था, लेकिन भारतीय में अभी सबसे ज्यादा माइक्रो एसयूवी की मांग है। हालांकि, अभी भी कुछ ऐसे खरीदार हैं, जो अपने गैरेज में सेडान रखना चाहते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए इंडियन ऑटोमेकर नए प्रोडक्ट पेश करने के लिए तैयार हैं। आइए, इनके बारे जान लेते हैं।

Maruti Suzuki Dzire

Maruti Suzuki अगले महीने भारत में नई पीढ़ी की डिजायर सब-कॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च करने वाली है। कार निर्माता को हाल के दिनों में भारतीय सड़कों पर कई बार आगामी मॉडल को टेस्ट करते हुए देखा गया है। मौजूदा डिजायर को भारत में 2016 में लॉन्च किया गया था, जब मारुति ने इसे स्विफ्ट डिजायर नाम से रीबैज किया था।

Honda Amaze facelift

होंडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल अमेज इस साल फेसलिफ्ट होने वाली है। कार निर्माता इस साल के अंत तक अमेज फेसलिफ्ट को पेश करने की उम्मीद कर रहा है। इस सेडान को आखिरी बार 2022 में मामूली बदलावों के साथ अपडेट किया गया था। अमेज के आने वाले वर्जन में सिर्फ फेसलिफ्ट से ज्यादा कुछ होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Bike Riding Tips: बनना चाहते हैं परफेक्ट राइडर, तो हमेशा ध्यान रखें ये 3 जरूरी बातें

उम्मीद है कि आने वाली अमेज नई पीढ़ी की सिटी पर आधारित होगी। अमेज के डिजाइन में अपडेटेड ग्रिल, नए एलईडी हेडलाइट क्लस्टर, नए अलॉय व्हील्स के साथ अन्य बदलाव किए जाएंगे।

Skoda Slavia facelift

स्कोडा ने भारतीय बाजार में सेडान सेगमेंट को पुनर्जीवित करने के प्रयास में स्लाविया कॉम्पैक्ट सेडान पेश की थी। दो साल के अंदर कार निर्माता इसके एक्सटीरियर डिजाइन में बदलावों के साथ इसे मिड-लाइफ अपडेट देने की योजना बना रहा है। हालांकि, स्कोडा को स्लाविया का नया वर्जन पेश करने में कुछ समय लगेगा। स्कोडा स्लाविया सेडान अगले साल सितंबर के आसपास भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki पर भी Microsoft के सर्वर डाउन का असर, पिछले 3 घंटे से काम ठप