Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming SUV: 3 नई 7-सीटर एसयूवी इंडियन मार्केट में जल्द होंगी लॉन्च, लिस्ट में हाइब्रिड कार भी शामिल

Hyundai Alcazar का फेसलिफ्टेड वर्जन भारतीय बाजार के अंदर इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होगा। फेसलिफ्टेड जीप मेरिडियन को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाना है और यह कॉस्मेटिक बदलावों के साथ नए एक्सटीरियर पेंट स्कीम से लैस होगी। टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट को भारत में 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में पेश किए जाने की उम्मीद है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 21 May 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
3 नई 7-सीटर एसयूवी इंडियन मार्केट में जल्द होंगी लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai, Toyota और Jeep जैसे ऑटोमेकर्स इस कैलेंडर वर्ष के खत्म होने से पहले संभावित रूप से भारतीय बाजार में नई थ्री-रो एसयूवी लाने की तैयारी कर रहे हैं। आइए, इन अपकमिंग 7-सीटर कारों के बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Alcazar Facelift

Hyundai Alcazar का फेसलिफ्टेड वर्जन भारतीय बाजार के अंदर इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होगा। अपने एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में महत्वपूर्ण अपडेट के साथ अपडेटेड हुंडई अल्काजार मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक एडवांस फीचर्स से लैस होने वाली है।

यह भी पढ़ें- KTM 200 Duke और 250 Duke को मिले नए कलर ऑप्शन, प्राइस के साथ जानिए पहले से कितनी बदल गईं ये बाइक्स

नए ग्रिल सेक्शन और लाइटिंग सिग्नेचर वाले बिल्कुल नए फ्रंट फेसिया के अलावा, दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील, नए टेल लैंप डिजाइन, लेवल 2 एडास, अपडेटेड डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल आदि पेश करेगी। हालांकि, पावरट्रेन में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

Jeep Meridian Facelift

फेसलिफ्टेड जीप मेरिडियन को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाना है और यह कॉस्मेटिक बदलावों के साथ नए एक्सटीरियर पेंट स्कीम से लैस होगी। हालांकि इसमें कुछ नए फीचर मिलने की उम्मीद है, लेकिन बड़े मैकेनिकल बदलाव की उम्मीद नहीं है।

इसे 170 PS और 350 Nm जनरेट करने वाला 2.0L 4-सिलेंडर डीजल यूनिट मिलता है। इसे संभवतः मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ बेचा जाएगा।

Toyota Fortuner MHEV

टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट को भारत में 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में पेश किए जाने की उम्मीद है। इसे पहले ही विदेशी बाजारों में बेचा जा चुका है। इसमें 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है, जो Hilux MHEV में इस्तेमाल किए गए सिस्टम के समान है और ये परिचित 2.8 लीटर, 4-सिलेंडर GD सीरीज डीजल मिल के साथ काम करता है।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv में मिलेंगे Nexon और Harrier जैसे फीचर्स, लॉन्‍च से पहले सामने आई इंटीरियर और फीचर्स की जानकारी