Move to Jagran APP

इंतजार हुआ खत्म, छोटी कारों के शौकीन लोगों के लिए आने वाली है ये गाड़ियां

इस साल जहां एसयूवी गाड़ियों की लाइन लगने वाली है इसके साथ ही कई छोटी कारें भी इस साल लॉन्च होने वाली है। CITROEN EC3 फरवरी से सड़को पर चलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसकी प्री-बुकिंग 22 जनवरी 2023 से शुरू हो जाएगी। ( जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Wed, 18 Jan 2023 11:43 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2023 11:43 AM (IST)
pcoming small size car In Indian market see list here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में इस साल कई बड़े लॉन्च होने वाले हैं। कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां अपनी नई कारों को लेकर आ रही है। अगर आपकी प्लानिंग एक नई छोटी कारों को खरीदने की है तो आज हम आपके लिए आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं।

HYUNDAI GRAND I10 NIOS FACELIFT

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी ने ये पुष्टि कि वह 20 जनवरी 2023 को अपडेट ग्रैंड i10 Nios हैचबैक की कीमतों की घोषणा करेगी। उसी दिन से ब्रिकी के लिए उपलब्ध हो जाएगी। नई 2023 Hyundai Grand i10 Nios फेसलिफ्ट में नए बड़े ग्रिल, नए त्रिकोणीय आकार के LED DRLs, संशोधित बंपर, 15-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील और नए LED टेल लैंप के स्टाइल के साथ आने वाली है। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग, वॉयस रिकग्निशन और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है।

CITROEN EC3

भारतीय बाजार में ये कार फरवरी से सड़को पर चलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसकी प्री-बुकिंग 22 जनवरी 2023 से शुरू हो जाएगी। ईवी में पावरट्रेन सेटअप के लिए 29.2kWh की बैटरी दी गई है। इसका मोटर 57bhp की अधिकतम पावर और 143Nm का टार्क जनरेट करती है। यह दो  ड्राइविंग मोड्स - स्टैंडर्ड और इको - और रीजनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है। वाहन निर्माता कंपनी का कहना है कि यह  6.8 सेकंड में  0 से 60 किमी प्रति घंटे की गति और 107 किमी प्रति घंटे की स्पीड प्राप्त करने में सक्षम है। यह स्टैंडर्ड चार्जर और डीसी फास्ट चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करती है।

MG AIR EV

एमजी मोटर इंडिया ने 2023 की शुरुआत में एक छोटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की पुष्टि की है। यह मॉडल वाहन निर्माता कंपनी का दूसरा इलेक्ट्रिक मॉडल होगा और भारत में ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी की सबसे छोटी कार होगी। इसकी लंबाई करीब 2.9 मीटर होगी। बैटरी की क्षमता लगभग 200-300km होने की उम्मीद है। इसमें 68bhp के आसपास सिंगल, फ्रंट-एक्सल मोटर जनरेटिंग पावर हो सकती है।

TATA PUNCH CNG/ALTROZ CNG

टाटा मोटर्स इस साल पंच सीएनजी और अल्ट्रोज सीएनजी मॉडल को पेश करेगी। दोनों मॉडल में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन है। ये सीएनजी मोड में ये कार 77bhp की अधिकतम शक्ति और 97Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। टाटा पंच सीएनजी और अल्ट्रोज़ सीएनजी 60 लीटर की कुल क्षमता वाले दो सीएनजी टैंक के साथ आता है। छोटी कारों के सीएनजी मॉडल 25 किमी/किग्रा से अधिक का माइलेज देगी।

ये भी पढ़ें-

Maruti Suzuki ने रिकॉल की 17 हजार से अधिक गाड़ियां, लिस्ट में आपकी कार भी तो नहीं

AUTO EXPO 2023 : ऑटो एक्सपो में रहा इन SUVs का जलवा, यहां देखें लिस्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.