Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आने वाले दिनों में लॉन्च हो सकती है ये दमदार SUVs, जानें क्या कुछ होगा खास

Upcoming SUVs आने वाले दिनों में इंडियन मार्केट में कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां अपनी एसयूवी लेकर आने वाली है। जो कई दमदार फीचर्स से लैस होगी। चलिए आपको बताते हैं इनमें क्या कुछ खास होगा। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 12 May 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
Upcoming SUV list see all details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हाल के दिनों में भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है और कई  बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां  आने वाले दिनों में अपनी एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। आज हम आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली 5 एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं।

Tata Nexon Facelift

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है, सब -4m SUV में ये अधिक बिकती है इसको कंपनी एक नया रूप भी दे सकती है। टाटा मोटर्स अभी एक फेसलिफ्ट पर काम कर रही है और आने वाले दिनों में इसे लॉन्च कर सकती है। Tata Nexon फेसलिफ्ट में  संशोधित फ्रंट और रियर सेक्शन, एक बड़ा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, और बेहतर पावर और टॉर्क आउटपुट के साथ अपडेट पावरट्रेन मिलेगा।

Kia Seltos Facelift

आपको बता दें किआ कुछ समय से Kia Seltos SUV के फेसलिफ्ट  वेरिएंट को लॉन्च करने पर विचार कर रही है। इसके अलावा, उम्मीद ये कि जा रही है कि कंपनी इस त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च भी कर सकती है।  अपडेटेड पावरट्रेन के साथ और लेवल 2 ADAS सिस्टम के साथ एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल (एसीसी), लेन असिस्टेंस, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर्स के साथ ये कार आएगी।

Tata Harrier Facelift

Tata Harrier SUV के अपकमिंग फेसलिफ्ट को बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है कंपनी इसे अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है। टाटा हैरियर फेसलिफ्ट के लेवल 2 ADAS  के साथ अधिक पावरफुल डीजल इंजन मिल सकता है। SUV के पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बड़ी इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ आने की उम्मीद है।

Tata Safari Facelift

टाटा सफारी एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को टाटा हैरियर एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा , आने वाले मॉडल का इंटीरियर और भी पहले से काफी दमदार होगा। इसके अलावा, अंदर के अपग्रेड में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट और एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा।

Hyundai Creta Facelift

आपको बता दें, Hyundai पहले ही कुछ देशों में Creta SUV का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर चुकी है। Hyundai Creta लेवल 2 ADAS के साथ आ सकती है। कंपनी इसे साल 2024 के शुरुआत में ही लॉन्च कर सकती है।