Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Motors भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 4 नई एसयूवी, Curvv ICE से लेकर Punch Facelift तक

Tata Curvv ICE इंडियन मार्केट में 2 सितंबर 2024 को लॉन्च होने वाली है। इसकी कीमत लगभग 10.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। इसे तीन इंजन विकल्प दिए जाएंगे। आगामी टाटा हैरियर ईवी से एक बार चार्ज करने पर 600 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज मिलने की उम्मीद है। फेसलिफ्टेड टाटा पंच को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 17 Aug 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
टाटा पंच फेसलिफ्ट को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors इंडियन कार मार्केट में लगातार अपना दायरा बढ़ा रही है। रफ्तार को जारी रखते हुए टाटा मोटर्स विभिन्न सेगमेंट और प्राइस रेंज में 4 नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हम आपके लिए इन सभी मॉडलों की डिटेल्स लेकर आए हैं।

Tata Curvv ICE

Tata Curvv ICE इंडियन मार्केट में 2 सितंबर, 2024 को लॉन्च होने वाली है। इसकी कीमत लगभग 10.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। इसे तीन इंजन विकल्प दिए जाएंगे। इसमें एक नया GDI पेट्रोल, एक नियमित 1.2L रेवोट्रॉन पेट्रोल और एक नया 1.5L क्रियोजेट डीजल पावरट्रेन शामिल है। इसकी SUV कूप बॉडी स्टाइल को देखते हुए इसका सीधा प्रतिद्वंद्वी हाल ही में लॉन्च की गई सिट्रोन बेसाल्ट होगी।

यह भी पढ़ें- Hero Destini 125 नए अवतार में जल्द मारेगी एंट्री, इस त्योहारी सीजन मार्केट में आने की उम्मीद

Tata Harrier EV

आगामी टाटा हैरियर ईवी से एक बार चार्ज करने पर 600 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज मिलने की उम्मीद है। इसमें बाई-डायरेक्शनल चार्जिंग कैपेसिटी होंगी और यह डीसी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा, जिससे दैनिक उपयोग और लंबी यात्राओं दोनों के लिए इसकी व्यावहारिकता बढ़ेगी।

एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन, भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में प्रदर्शित किए गए प्रोडक्शन-रेडी हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट से काफी हद तक मिलते-जुलते होंगे।

Tata Punch Facelift

फेसलिफ्टेड टाटा पंच को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी की ये कॉम्पैक्ट एसयूवी महत्वपूर्ण अपडेट के लिए तैयार है। भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में टाटा की मौजूदा SUV लाइनअप में देखी गई नवीनतम डिजाइन लैंग्वेज के अनुरूप बाहरी और आंतरिक दोनों तरह के सुधार किए जाएंगे।

Tata Nexon CNG

Tata Nexon का CNG वर्जन भारत में इस कैलेंडर वर्ष के अंत से पहले बिक्री के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसमें ब्रांड के अन्य CNG वाहनों में पाई जाने वाली ट्विन-सिलेंडर तकनीक होगी और इस प्रकार बूटस्पेस से पूरी तरह समझौता नहीं किया जाएगा। मौजूदा 1.2L रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन CNG मोड पर स्विच करने पर कम पावर और टॉर्क पैदा करेगा।

यह भी पढ़ें- Ola Roadster Pro vs UV F77 Mach 2 Recon: बैटरी, मोटर और रेंज के मामले में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जान लीजिए