Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv SUV Coupe टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, प्रोडक्शन अवतार में आया नजर

स्पाई शॉट के अनुसार ये अपकमिंग कूपे प्रोडक्शन मॉडल के करीब है। ऑटो एक्पो में जिस गाड़ी को दिखाया गया ठीक उसी तरह तरह के ओरिजनल शेप को बरकरार रखा गया है। हालांकि इस गाड़ी को पूरी तरह से कवर किया गया था जिससे डिजाइन का पता नहीं लग पाया। टाटा कर्व अपने प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वियों से पूरी तरह से अलग दिखता है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 23 Oct 2023 01:13 PM (IST)
Hero Image
Upcoming Tata Curvv SUV Coupe Spotted In Close To Production Avatar

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सॉन, सफारी और हैरियर के अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। कंपनी अब बहुप्रतीक्षित टाटा कर्व एसयूवी कूप को पेश करने की तैयारी कर रही है जिसे भारी क्लैडिंग के साथ परीक्षण के दौरान देखा गया है। आइये जानते हैं इसमें क्या है खास

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Tata Curvv

स्पाई शॉट के अनुसार, ये अपकमिंग कूपे प्रोडक्शन मॉडल के करीब है। ऑटो एक्पो में जिस गाड़ी को दिखाया गया ठीक उसी तरह तरह के ओरिजनल शेप को बरकरार रखा गया है। हालांकि इस गाड़ी को पूरी तरह से कवर किया गया था, जिससे डिजाइन का पता नहीं लग पाया। टाटा कर्व अपने प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वियों से पूरी तरह से अलग दिखता है, जो अधिक पारंपरिक एसयूवी या क्रॉसओवर-ईश स्टाइल के साथ आता है।

लुक और डिजाइन

टाटा कर्व कूपे कॉन्सेप्ट SUV भारतीय बाजार में ब्रांड के भविष्य के डिजाइन दर्शाती है। ये युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है और इसे एक अलग कूपे डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसमें कूप-शैली की रूफलाइन के नीचे रूफ रेल्स, टाटा का सिग्नेचर ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, मुख्य लाइट्स बंपर पर नीचे और बोनट पर बड़े एलईडी डीआरएल देखने को मिलता है। पोर्टफोलियो में यह मॉडल Nexon EV के ऊपर होगा और इसकी लंबाई 4 मीटर से अधिक होगी।

कैसा होगा इंटीरियर

टाटा कर्व कॉन्सेप्ट SUV का केबिन 10 इंच की टचस्क्रीन यूनिट के साथ आता है जो क्रूज कंट्रोल, कंपास और ड्राइव मोड जैसी फीचर्स से लैस है। साथ ही स्टीयरिंग के साथ-साथ सेंटर कंसोल कंट्रोल क्लस्टर पर टच बटन दिए जाएंगे। वाहन में वायरलेस कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ कनेक्टेड कार तकनीक होगी। कॉन्सेप्ट में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें होंगी और प्रोडक्शन मॉडल में बेंच-टाइप सीट मिलेगी। इन सबके अलावा कॉन्सेप्ट कूपे इलेक्ट्रिक SUV में बड़ा बूट स्पेस देखने को भी मिलता है।

Tata Curvv Coupe SUV: पावरट्रेन

टाटा के इस कॉन्सेप्ट SUV को टाटा के X1 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह वही प्लेटफॉर्म है जिसमें नेक्सन को बनाया गया है। टाटा मोटर्स ने इसके पावरट्रेन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है,लेकिन उम्मीद है कि इसमें 500kms तक की रेंज के साथ एक बड़ा 40kWh बैटरी पैक मिलने की संभावना है। दूसरे तरफ, ICE वेरिएंट में एक नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है।