Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगस्त 2024 में लॉन्च होंगी ये 4 नई बाइक्स, Yezdi Adventure से लेकर Ola की Electric Bike तक

जावा-येज्दी अपडेट की गई Yezdi Adventure मोटरसाइकिल के साथ अगस्त की शुरुआत करने के लिए तैयार है। रॉयल एनफील्ड द्वारा त्योहारी सीजन के समय क्लासिक 350 में हल्के बदलाव किए जाने की उम्मीद है। अपडेट संभवतः नए पेंट स्कीम और संभवतः नई आरई मोटरसाइकिलों की तरह एलईडी हेडलैंप के साथ विजुअल होंगे। Ola Electric Bike ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले साल अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के प्रोटोटाइप पेश किए थे।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 30 Jul 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Yezdi Adventure से लेकर Ola की Electric Bike तक अगस्त 2024 में एंट्री मारने वाली हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगस्त महीने में कई नए प्रोडक्ट लॉन्च होने वाले हैं। इस त्योहारी सीजन दोपहिया वाहन बाजार के अंदर रौनक आने वाली है। अपकमिंग बाइक्स की लिस्ट में BS Gold Star 650 से लेकर Triumph Daytona 660 तक शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Yezdi Adventure

जावा-येज्दी अपडेट की गई Yezdi Adventure मोटरसाइकिल के साथ अगस्त की शुरुआत करने के लिए तैयार है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को टक्कर देने वाली इस बाइक में मौजूदा मॉडल के मुकाबले कई बदलाव होने की उम्मीद है।

नवीनतम टीजर में नए डुअल-टोन पेंट स्कीम सहित नई कलर स्कीम और ग्राफिक्स का वादा किया गया है। बाइक में 334 सीसी मोटर के साथ मैकेनिकल बदलाव भी होने की उम्मीद है, जो बेहतर परफॉरमेंस, NVH लेवल और समग्र रूप से बेहतर रिफाइनमेंट प्रदान करेगी। इसके अलावा, सस्पेंशन, एग्जॉस्ट और फीचर लिस्ट में बदलाव देखने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Skoda बताएगी 21 अगस्‍त को नई एसयूवी का नाम, Sonet, Brezza, Venue, Nexon को मिलेगी चुनौती

RE Classic 350

रॉयल एनफील्ड द्वारा त्योहारी सीजन के समय क्लासिक 350 में हल्के बदलाव किए जाने की उम्मीद है। अपडेट संभवतः नए पेंट स्कीम और संभवतः नई आरई मोटरसाइकिलों की तरह एलईडी हेडलैंप के साथ विजुअल होंगे। मोटरसाइकिल पर इंजन स्पेसिफिकेशन और अन्य हार्डवेयर पहले जैसे ही रहेंगे। क्लासिक 350 के अगले महीने की पहली तारीख को आने की उम्मीद है।

Ola Electric Bike

ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले साल अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के प्रोटोटाइप पेश किए थे। उम्मीद है कि कंपनी अगले महीने प्रोडक्शन के रूप में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक का प्रदर्शन करेगी। कंपनी ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कम्यूटर मोटरसाइकिल का टीजर जारी किया और पिछले तीन सालों से ये 15 अगस्त पर बड़ा घोषणा करती है। इस परंपरा को जारी रखते हुए 15 अगस्त, 2024 को ओला की ओर से नए मॉडल पेश किए जाने की संभावना है।

BSA Gold Star 650

Mahindra Group का हिस्सा Classic Legends अगले महीने भारत में BSA ब्रांड लॉन्च करने वाला है। प्रतिष्ठित ब्रिटिश ब्रांड पहले से ही यूके और यूरोप में उपलब्ध है और भारत में इसके आने से गोल्ड स्टार रेट्रो मोटरसाइकिल भी लॉन्च होगी। BSA गोल्ड स्टार में 652 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 44.3 bhp और 55 Nm का टॉर्क देता है।

यह भी पढ़ें- 2024 के पहले छह महीनों में 18 लाख से ज्‍यादा लोगों ने खरीद डाली कारें, Top-5 में शामिल हुईं टाटा, मारुति और हुंडई