Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय बाजार जल्द लॉन्च होंगे ये 3 नए टू-व्हीलर्स, लिस्ट में एक EV भी शामिल

Hero MotoCorpशक्तिशाली 440cc इंजन से लैस एक रेट्रो-आधुनिक क्रूजर Mavrick 440 लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसे हार्ले-डेविडसन X440 के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसमें समान इंजन भी है। काइनेटिक ग्रीन ई-लूना के साथ प्रतिष्ठित लूना मोपेड को इलेक्ट्रिक अवतार में पुनर्जीवित कर रहा है। अपने पूर्ववर्ती के व्यावहारिक डिजाइन को बरकरार रखते हुए ये इलेक्ट्रिक मोपेड सादगी और एफिशियंशी का वादा करता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 06 Feb 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
भारतीय बाजार जल्द नए टू-व्हीलर्स लॉन्च होने वाले हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की टू-व्हीलर ऑटो इंडस्ट्री के अंदर कई नए लॉन्च होने वाले हैं। देश की पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों द्वारा आने निकट भविष्य में कई 2Wheelers लॉन्च किए जाएंगे। अपने इस लेख में हम आपके लिए टॉप-3 टू-व्हीलर्स की लिस्ट लेकर आए हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Kinetic E-Luna

काइनेटिक ग्रीन ई-लूना के साथ प्रतिष्ठित लूना मोपेड को इलेक्ट्रिक अवतार में पुनर्जीवित कर रहा है। अपने पूर्ववर्ती के व्यावहारिक डिजाइन को बरकरार रखते हुए, ये इलेक्ट्रिक मोपेड सादगी और एफिशियंशी का वादा करता है।

यह भी पढ़ें- Maruti Fronx का Turbo Velocity एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

ये 100 किमी तक की प्रभावशाली रेंज का वादा करता है, लेकिन अधिकतम गति केवल 50 किमी प्रति घंटे है। सिर्फ 500 रुपये में इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और इसके आने वाले दिनों में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Hero Mavric 440

Hero MotoCorpशक्तिशाली 440cc इंजन से लैस एक रेट्रो-आधुनिक क्रूजर Mavrick 440 लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसे हार्ले-डेविडसन X440 के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसमें समान इंजन भी है। हालांकि, इस इंजन को थोड़ा अलग तरह से ट्यून किया गया है।

एलईडी लाइटिंग और एक मजबूत फ्यूल टैंक व विशिष्ट डिजाइन के Hero Mavric स्टाइल और परफॉरमेंस का मिश्रण नजर आती है। इसकी लॉन्चिंग अप्रैल 2024 में तय की गई है और इसकी कीमत इसके हार्ले-डेविडसन समकक्ष से कम होने की उम्मीद है।

Suzuki V-Strom 800 DE

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने हाल ही में भारत मोबिलिटी एक्सपो में Suzuki V-Strom 800 DE पेश की है। इसके 2024 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है। ये मिडिलवेट एडवेंचर बाइक अपनी मजबूत चेसिस और शक्तिशाली 776cc इंजन की बदौलत शहर की सड़कों और ऑफ-रोड इलाके दोनों के लिए बेहतर साबित होने वाली है।

प्रभावशाली प्रदर्शन देने के अलावा, ये सुजुकी ADV बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ड्राइव मोड सिलेक्ट्र, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और टू-लेवल ABS जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आएगी।

यह भी पढ़ें- Ather Energy फैमिली ई-स्कूटर पर कर रही है काम, कंपनी ने टीज की तस्वीर