Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपडेटेड Chetak electric scooter जल्द होने वाली है लॉन्च, जानें क्या कुछ होगा बदलाव

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नया बजाज चेतक अर्बन वेरिएंट मौजूदा प्रीमियम ट्रिम की जगह ले सकता है। इसमें 2.9kWh बैटरी पैक होने की उम्मीद है ये स्कूटर सिंगल चार्ज पर 113 किमी की रेंज देने में सक्षम है। वर्तमान मॉडल की तुलना में 5 किमी अधिक हाइ स्पीड होगी। स्कूटर के डॉयमेंशन अपरिवर्तित रहेंगे लंबाई 1894 मिमी चौड़ाई 725 मिमी ऊंचाई 1132 मिमी और व्हीलबेस 1330 मिमी रहेगा।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 02 Dec 2023 10:14 AM (IST)
Hero Image
Updated Bajaj Chetak electric scooter to be launched soon

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto आने वाले समय में Chetak electric scooter को अपडेट अवतार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपडेटेड Chetak electric scooter पहले से अधिक एडवांस, फीचर लोडेड और बड़े बैटरी पैक से लैस होगी।

पहले से कितना बदल जाएगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर?

प्रीमियम ट्रिम के आधार पर इसमें एक बड़ा 3.2kWh बैटरी पैक शामिल होगा, जो 126 किमी की ARAI-प्रमाणित रेंज देने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें एक नया टीएफटी कलर का डिस्प्ले मिल सकता है, जो लगभग 5-7 इंच का है। ये स्मार्ट टीएफटी स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन क्षमताओं की पेशकश करता है।

जानिए इसपर क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट?

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नया बजाज चेतक अर्बन वेरिएंट मौजूदा प्रीमियम ट्रिम की जगह ले सकता है। इसमें 2.9kWh बैटरी पैक होने की उम्मीद है, ये स्कूटर सिंगल चार्ज पर 113 किमी की रेंज देने में सक्षम है। वर्तमान मॉडल की तुलना में 5 किमी अधिक हाइ स्पीड होगी। स्कूटर के डॉयमेंशन अपरिवर्तित रहेंगे, लंबाई 1894 मिमी, चौड़ाई 725 मिमी, ऊंचाई 1132 मिमी और व्हीलबेस 1330 मिमी रहेगा। हालांकि, नया प्रीमियम वैरिएंट लगभग 3 किलोग्राम हल्का होने का अनुमान है।

बजाज सीएनजी बाइक पर कर रही है काम

दिलचस्प बात ये है कि सीएनजी ईंधन द्वारा संचालित एक नई 100 सीसी मोटरसाइकिल भी पेश की जाएगी, क्योंकि उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से सीएनजी वाहनों पर जीएसटी को घटाकर 18 प्रतिशत करने का अनुरोध किया है। 125 सीसी से 200 सीसी सेगमेंट में बजाज की बाजार हिस्सेदारी हाल के दिनों में तेजी से बढ़कर 30 प्रतिशत से अधिक हो गई है और यह ब्रांड के लिए मुख्य फोकस बना रहेगा।