Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Destini 125 नए अवतार में जल्द मारेगी एंट्री, इस त्योहारी सीजन मार्केट में आने की उम्मीद

Hero Destini 125 के साथ व्यापक डिजाइन परिवर्तन देखने की उम्मीद है। लीक हुई इमेज में रेट्रो-इंस्पायर्ड स्टाइलिंग का संकेत दिया गया है। इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन मॉडल में वही इंजन होगा। इसे अपडेट किए जाने की संभावना है। इसके अलावा नए हीरो डेस्टिनी 125 में डुअल-टोन थीम सहित प्रीमियम कलर ऑप्शन मिलने की संभावना है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 17 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Hero Destini 125 नए अपडेट के साथ आएगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero MotoCorp ने नए Destini 125 स्कूटर के आगमन की पुष्टि कर दी है। इसकी अनवीलिंग के लिए हमारे पास मीडिया इनवाइट भी आया है। अपकमिंग स्कूटर की तस्वीरें कुछ दिनों पहले लीक हुई थीं, जो इसके जल्द ही आने का संकेत देती हैं और हीरो त्योहारी सीजन के लिए सही समय पर मॉडल लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। आने वाले हीरो डेस्टिनी 125 में नया डिजाइन लैंग्वेज, अपडेटेड मोटर और अधिक फीचर्स सहित व्यापक अपडेट मिलने की उम्मीद है।

Updated Destini 125 में क्या नया?

नई हीरो डेस्टिनी 125 के साथ व्यापक डिजाइन परिवर्तन देखने की उम्मीद है। लीक हुई इमेज में रेट्रो-इंस्पायर्ड स्टाइलिंग का संकेत दिया गया है। इसमें H-थीम के साथ एक नया डिजाइन किया गया फ्रंट एप्रन और साथ ही एक नया हेडलैंप क्लस्टर के साथ अपडेटेड हैंडलबार शामिल है। नया हेडलैंप एक LED यूनिट होने की संभावना है और कंपनी प्रीमियम फील देने के लिए टेललाइट्स और इंडिकेटर्स पर भी LED लाइटिंग को एक्सटेंड कर सकती है।

यह भी पढ़ें- कार के डैशबोर्ड पर क्यों होते हैं इतने सिंबल, क्या हैं इनके मीनिंग; पढ़िए जानकारी

साइड पैनल में नया डिजाइन देखने को मिलेगा और साथ ही अंडर-सीट स्टोरेज स्पेस, फ्लोरबोर्ड और सीट में भी बदलाव होगा। आने वाले स्कूटर के टॉप वेरिएंट में बैकरेस्ट देखने को मिल सकता है। इसके अलावा, नए हीरो डेस्टिनी 125 में डुअल-टोन थीम सहित प्रीमियम कलर ऑप्शन मिलने की संभावना है। इस स्कूटर में क्रोम ट्रीटमेंट के साथ लेटेस्ट वर्जन होने की संभावना है।

इंजन और स्पेसिफिकेशन

इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन मॉडल में वही इंजन होगा। इसे अपडेट किए जाने की संभावना है। मौजूदा डेस्टिनी 125 में 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड मोटर है, जिसमें फ्यूल इंजेक्शन है, जो 7,000 आरपीएम पर 9 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 10.4 एनएम पीक टॉर्क देता है।

इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। स्कूटर में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ सिंगल शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस दोनों तरफ ड्रम ब्रेक और कॉम्बी ब्रेकिंग से आती है।

यह भी पढ़ें- Lamborghini Temerario ने मारी ग्लोबल एंट्री! मार्केट में लेगी Huracan की जगह