Move to Jagran APP

2023 Mercedes GLE SUV 2 नवंबर को होगी लॉन्च, जानिए किन बदलावों के साथ मारेगी एंट्री

2023 Mercedes GLE को विशेष तौर पर भारतीय खरीदारों के लिए तैयार किया जा रहा है। जीएलसी को हाल ही में अपडेट किया गया था और कंपनी का दावा है कि उसे इसके लिए मजबूत प्रतिक्रिया मिली है। कहा गया है कि ये उसी स्तर की मजबूत प्रतिक्रिया है जिसे जर्मन जीएलई के लिए भी मिलने को लेकर आश्वस्त हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 17 Oct 2023 03:16 PM (IST)
Hero Image
2023 Mercedes GLE SUV को 2 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mercedes-Benz ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा है कि वह 2 नवंबर को भारतीय बाजार में अपडेटेड जीएलई एसयूवी लॉन्च करेगी। कंपनी ने यह भी कहा कि वह उसी तारीख को एएमजी सी 43 लॉन्च करेगी, जो भारतीय लग्जरी कार सेगमेंट में आक्रामक उत्पाद पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी। चालू कैलेंडर वर्ष में मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने कई टॉप-एंड वाहन (टीईवी) निकाले हैं, जबकि इसके एसयूवी लाइनअप में दोगुनी वृद्धि जारी है।

2023 Mercedes GLE में क्या नया? 

2023 Mercedes GLE को विशेष तौर पर भारतीय खरीदारों के लिए तैयार किया जा रहा है। जीएलसी को हाल ही में अपडेट किया गया था और कंपनी का दावा है कि उसे इसके लिए मजबूत प्रतिक्रिया मिली है। कहा गया है कि ये उसी स्तर की मजबूत प्रतिक्रिया है, जिसे जर्मन जीएलई के लिए भी मिलने को लेकर आश्वस्त हैं।

प्रोडक्शन पिरामिड में जीएलई जीएलसी के ऊपर और टॉप-लाइन जीएलएस के नीचे बैठती है। अपडेटेड GLE SUV को फरवरी में दुनिया के सामने प्रदर्शित किया गया था और ये मूल रूप से एक नया वर्जन है। नवीनतम संस्करण में बदलावों में सामने की तरफ एक नया बम्पर, एलईडी हेडलाइट में बदलाव, अपडेटेड टेल लाइट्स और अलॉय व्हील का एक नया सेट शामिल है।

यह भी पढ़ें- 2023 Tata Safari और Harrier Facelift आज हुई लॉन्च, जानें पहले से कितना बदल गईं ये कारें

जीएलई के इंटीरियर में एस-क्लास से लिया गया स्टीयरिंग व्हील मिलता है। इसके अलावा इसे नए कलर ऑप्शन और ट्रिम्स में भी पेश किया जा सकता है। इसमें MBUX सिस्टम को अपग्रेड किया गया है, जबकि एक वैकल्पिक ऑफ-रोड पैकेज उपलब्ध है।

वैश्विक बाजार में GLE को पेट्रोल, डीजल और हाइब्रिड इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है। 48V इंटीग्रेटेड स्टार्टर-जनरेटर (ISG) तेजी से एक आम फीचर बनता जा रहा है और भारत में आने वाली GLE को बेहतर माइलेज और कम टेलपाइप एमीशन के लिए ये मिलना तय है। हालांकि, जो इंडिया-स्पेक वर्जन में नहीं मिलेगा वो निश्चित रूप से GLE का प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण है।

यह भी पढ़ें- TVS Jupiter 125 को मिली SmartXonnect तकनीक; 96,855 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च