Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वियतनाम की ये कंपनी भारत में अगले साल लॉन्च करेगी अपनी पहली EV, टेस्ला को देगी टक्कर

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला राइव ईवी निर्माता वीएफ ई-34 क्रॉसओवर से शुरू होने वाली 2-3 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसे सीबीयू रूट के जरिए आयात किए जाने की संभावना है। हालांकि अभी तक ये कंफर्म नहीं है कि ये गाड़ी लोकली असेंबल होगी या फिर सीबीयू। कंपनी की तरफ से ऑफिशियल घोषणा होना बाकी है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 03 Oct 2023 01:32 PM (IST)
Hero Image
अगले साल अप्रैल में लॉन्च होगी ये धांसू कार

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। वियतनाम बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल का निर्माण करने वाली कंपनी विनफास्ट ऑटो अप्रैल 2024 में भारतीय बाजार में अपना पहला ईवी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ब्रांड की ये पहली कार होगी, जो इंडियन मार्केट में आएगी।

होगी लोकली मैन्युफैक्चरिंग

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस ईवी को सीबीयू के जरिए भारत नहीं लाया जाएगा, बल्कि इसको स्थानिय रूप से असेंबल किया ज्यागा। आने वाले समय में टेस्ला भी भारत में अपनी गाड़ियों को लोकली मैन्युफैक्चरिंग करके लॉन्च करने की तैयारियों में है। VinFast अपनी VF6 और VF7 इलेक्ट्रिक SUVs को भारत में लाने की भी योजना बना रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन्हें स्थानीय स्तर पर असेंबल किया जाएगा। इसके बाद, ब्रांड फुल-साइज़ सेडान सहित और भी मॉडल पेश करेगा।

आइये जानते हैं इसपर क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट?

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला राइव ईवी निर्माता वीएफ ई-34 क्रॉसओवर से शुरू होने वाली 2-3 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसे सीबीयू रूट के जरिए आयात किए जाने की संभावना है। हालांकि अभी तक ये कंफर्म नहीं है कि ये गाड़ी लोकली असेंबल होगी या फिर सीबीयू। कंपनी की तरफ से ऑफिशियल घोषणा होना बाकी है।

टेस्टिंग के दौरान हुई है स्पॉट

VinFast VF8 को भारत में पहली बार पिछले साल जून में देखा गया था। एसयूवी 397 बीएचपी और 620 एनएम की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकती है।

दोहरे मोटर कॉन्फ़िगरेशन से लैस इस कार की टॉप स्पीड 471 किमी के आस-पास हो सकती है।