Move to Jagran APP

बेहद खास है Virat Kohli का Car Collection, शामिल हैं Bentley से लेकर Audi

ICC T20 World Cup जीतने के बाद Virat Kohli ने भले ही इस फॉर्मेट से सन्‍यास की घोषणा कर दी हो लेकिन उनके पास दुनिया की कुछ सबसे महंगी कारें हैं। उनकी Car Collection में Bentley Audi जैसी कुछ खास कारें शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली की कलेक्‍शन में कौन कौन सी कारें हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 30 Jun 2024 11:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 11:00 AM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली के पास बेहद खास कारों का कलेक्‍शन है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कई बड़े क्रिकेट सितारों की तरह ही Virat Kohli को भी लग्‍जरी और दमदार कारों का शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली की Car Collection में कौन कौन सी कारें शामिल हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Range Rover

विराट कोहली की Car Collection में रेंज रोवर की एसयूवी भी शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान के पास रेंज रोवर की Vouge एसयूवी है। ऑफ रोडिंंग के साथ ही इस एसयूवी को बेहतरीन लग्‍जरी के लिए भी पहचाना जाता है। इसमें स्‍टैंडर्ड व्‍हीलबेस के अलावा लॉन्‍ग और सात सीटों वाले विकल्‍प मिलते हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में तीन लीटर की क्षमता का इंजन मिलता है, जिससे 347 बीएचपी और 700 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन के विकल्‍प के साथ लाया जाता है।

Audi R8

रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट की कलेक्‍शन में ऑडी की आर8 जैसी दमदार कार भी है। इसके लिमिटेड एडिशन वाली LMX कोहली के पास है। जिसकी दुनियाभर में सिर्फ 99 यूनिट्स ही ऑफर की गई थीं। यह दुनिया की पहली ऐसी कार थी, जिसमें लेजर हाई बीम लाइट्स को दिया गया। इसमें 5.2 लीटर की क्षमता का वी10 इंजन दिया गया है, जिससे 562 हॉर्स पावर के साथ 540 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

यह भी पढ़ें- बेहद खास है Anant Ambani का Car Collection, शामिल हैं Ferrari से लेकर Lamborghini तक

Audi A8

ऑडी की A8 भी विराट की कलेक्‍शन में शामिल बेहतरीन लग्‍जरी कार है। इस कार में तीन लीटर का वी6 माइल्‍ड हाइब्रिड इंजन दिया जाता है। जिससे 335 बीएचपी और 500 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। यह कार ऑल व्‍हील ड्राइव के साथ आती है और इसमें 8स्‍पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

Bentley Flying Spur

कई बॉलीवुड सितारों की तरह ही क्रिकेट के इस बेहतरीन खिलाड़ी को बेंटले की कारों का भी शौक है। बेंटले की ओर से ऑफर की जाने वाली फ्लाइंग स्‍पर भी कोहली की कलेक्‍शन में शामिल है। क्‍लासिक डिजाइन के साथ आने वाली इस कार में बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। यह कंपनी की सबसे तेज फोर डोर सेडान कार है। इसमें इंजन के दो विकल्‍प मिलते हैं, जिससे इसे 285 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड मिलती है।

Bentley Continental GT

बेंटले की कॉन्टिनेंटल जीटी भी विराट की पसंदीदा कारों में से एक है। दमदार इंजन, बेहतरीन फीचर्स के साथ लग्‍जरी के लिए पहचानी जाने वाली यह कार चार लीटर वी8 और छह लीटर वी12 इंजन के विकल्‍प के साथ आती है। जिससे इसे 318 किलोमीटर प्रति घंटे और 336 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड के साथ चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Disha Patani Birthday: दिशा पटानी को पसंद हैं लग्‍जरी कारें, Collection में शामिल हैं मर्सिडीज से लेकर रेंज रोवर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.