Move to Jagran APP

Volkswagen Polo GTi Edition 25 hatchback हुई पेश, लेकिन 2,500 यूनिट्स तक सीमित

Volkswagen Polo GTi Edition 25 hatchback वोक्सवैगन ने वोक्सवैगन पोलो जीटीआई वेरिएंट 25 हैचबैक को पेश किया है। आपको बता दें वाहन निर्माता कंपनी इस वेरिएंट को केवल 2500 यूनिट तक ही सीमित रखा है। चलिए आपको इसके बारे में अधिक जानकारी देते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 19 May 2023 09:53 AM (IST)
Hero Image
Volkswagen Polo GTi Edition 25 hatchback revealed
नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मन की वाहन निर्माता कंपनी वोक्सवैगन ने वोक्सवैगन पोलो जीटीआई वेरिएंट 25 हैचबैक को पेश किया है। ये वेरिएंट केवल 2,500 यूनिट तक ही सीमित है। आपको बता दें इस विशेष मॉडल को नेमप्लेट के 25 साल पूरे होने पर पेश किया गया है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी इस कार की बुकिंग 1 जून से शुरू करेगी जिसकी कीमत 31 लाख रुपये से शुरू होती है।

Volkswagen Polo GTi Edition 25 hatchback

पोलो जीटीआई पोलो हैचबैक का स्पोर्टी वेरिएंट है। इसे पहली बार 1998 में पेश किया गया था। तब से ये पोलो जीटीआई दुनिया भर में एक लोकप्रिय हॉट हैचबैक रही है। जीटीआई एडिशन 25 में कई फीचर्स के साथ कॉस्मेटिक बदलाव किया गया है।

Volkswagen Polo GTi Edition 25

वेरिएंट 25 पोलो जीटीआई के समान्य ही दिखता है। इसमें 18 इंच के ब्लैकआउट एडिलेड एलॉय व्हील्स के साथ चारों ओर बॉडी ग्राफिक्स भी है। इस हैचबैक में डीआरएल के साथ स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स हैं और पीछे की तरफ इसमें स्पॉइलर, एलईडी टेल लैंप्स और डिफ्यूजर के साथ ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स दिया गया है।

Volkswagen Polo GTi Edition 25 hatchback इंटीरियर

इंटीरियर भी जीटीआई के समान है लेकिन वेरिएंट 25 में "2,500 में से एक" बैजिंग के साथ काले और लाल कलर के डोर सिल प्लेटें हैं। फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील को "25" लोगो मिलता है। फीचर्स के रूप में इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, Apple CarPlay/Android Auto, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और बहुत कुछ मिलता है।

Volkswagen Polo GTi Edition 25 hatchback इंजन 

इंजन और गियरबॉक्स की बात करें तो पोलो जीटीआई एडिशन 25 में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो पोलो जीटीआई से लिया गया है।  जो 204 बीएचपी की शक्ति और 320 एनएम के टार्क जनरेट करता है। 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स के माध्यम से आगे के पहियों को पावर मिलता है। इस कार में आपको इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग भी मिलता है।