Move to Jagran APP

Volkswagen कर रही नई SUV लाने की तैयारी, Skoda Kylaq पर होगी आधारित, कब तक होगी पेश, पढ़ें पूरी खबर

यूरोप की वाहन निर्माता Volkswagen भी जल्‍द ही नई एसयूवी को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की नई एसयूवी Skoda Kylaq पर आधारित हो सकती है। नई एसयूवी को कब तक भारतीय बाजार में लाया (Skoda Kylaq based SUV) जा सकता है। इसमें किस तरह के फीचर्स और इंजन को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 17 Oct 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Volkswagen की ओर से नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जर्मनी की वाहन निर्माता Volkswagen की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई एसयूवी को लॉन्‍च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स तक भारतीय बाजार में कंपनी किस सेगमेंट में नई एसयूवी को लाया जाएगा। इसमें कितना दमदार इंजन और फीचर्स को दिया जा सकता है। कब तक कंपनी की ओर से नई एसयूवी को लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

VW लाएगी नई SUV

फॉक्‍सवैगन की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नई एसयूवी को अगले एक साल में ला सकती है। इसमें कई बेहतरीन फीचर्स और इंजन को दिया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- Skoda Kylaq होगी कंपनी की सबसे सस्‍ती SUV, कितना दमदार होगा इंजन और क्‍या होगी खासियत, पढ़ें पूरी खबर

किस सेगमेंट में आएगी एसयूवी

भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा विकल्‍पों को ऑफर किया जाता है। Maruti, Hyundai, Kia, Mahindra, Nissan, Renault की ओर से इस सेगमेंट में कई एसयूवी ऑफर की जाती हैं। छह नवंबर को स्‍कोडा भी अपनी नई एसयूवी Skoda Kylaq को लाने की तैयारी कर चुकी है। ऐसे में फॉक्‍सवैगन भी इस सेगमेंट में अपनी एसयूवी को लाकर चुनौती को और बढ़ा देगी।

Skoda Upcoming SUVs India

उम्‍मीद है कि फॉक्‍सवैगन भी स्‍कोडा की काइलैक की तरह ही अपनी एसयूवी को लाएगी। इसमें स्‍कोडा काईलैक वाला ही प्‍लेटफॉर्म उपयोग में लाया जा सकता है। लेकिन डिजाइन और लुक्‍स के मामले में यह स्‍कोडा काइलैक से अलग होगी।

कितना दमदार होगा इंजन

कंपनी की ओर से अभी नई एसयूवी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्‍मीद है कि इसमें भी एक लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पिरेटिड और टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जिसका उपयोग कंपनी की ओर से Virtus और Taigun में किया जाता है। इसके अलावा कंपनी की ओर से इसमें 1.5 लीटर की क्षमता के इंजन का विकल्‍प भी दिया जा सकता है।

कैसे होंगे फीचर्स

फीचर्स के मामले में भी फॉक्‍सवैगन अपनी नई एसयूवी काफी अच्‍छे विकल्‍प दे सकती है। नई एसयूवी में सिंगल टोन इंटीरियर के साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। इसमें फुली डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, एंबिएंट लाइट्स, सिंगल पेन सनरूफ, स्‍टेयरिंग माउंटिड कंट्रोल्‍स, वायरलैस चार्जर सहित कई फीचर्स दिए जाएंगे। एक्‍सटीरियर में भी कनेक्टिड लाइट्स, एलईडी लाइट्स, फॉग लैंप, शॉर्क फिन एंटीना, रूफ रेल को दिया जा सकता है।

कब तक होगी लॉन्‍च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी नई एसयूवी को अभी डेवलप कर रही है। ऐसे में उम्‍मीद है कि इसे 2025 के आखिर या 2026 तक ही भारतीय बाजार में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Volkswagen दे रही October 2024 में तगड़ा Discount, Virtus, Taigun और Tiguan पर हो सकती है लाखों रुपये की बचत