Move to Jagran APP

Volkswagen ने Taigun SUV और Virtus sedan का Black Edition किया लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Volkswagen ने सोमवार को अपनी Taigun SUV और Virtus sedan को स्पेशल एडिशन में पेश किया है। जर्मन कार निर्माता ने खुलासा किया है कि Taigun SUV और Virtus sedan टॉपलाइन ट्रिम्स पर आधारित हैं। टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान के दोनों स्पेशल एडिशन डीप ब्लैक पर्ल एक्सटीरियर कलर में आते हैं। आइए इन दोनों के अपडेटे वर्जन के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 04 Dec 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
Volkswagen ने Taigun SUV और Virtus sedan का Black Edition पेश किया है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Volkswagen ने सोमवार को अपनी Taigun SUV और Virtus sedan को स्पेशल एडिशन में पेश किया है। कंपनी ने इसे Black Edition नाम दिया है और ये विशेष संस्करण साउंड के बाद आता है, जो कुछ ही दिन पहले लॉन्च किए गए थे। दोनों नई विशेष संस्करण कारों की कीमत मौजूदा मॉडल के समान ही है। इसका मतलब है कि कारों को केवल नया एक्सटीरियर कलर मिला है। 

Taigun SUV और Virtus sedan का Black Edition

जर्मन कार निर्माता ने खुलासा किया है कि Taigun SUV और Virtus sedan टॉपलाइन ट्रिम्स पर आधारित हैं। फोक्सवैगन टाइगुन एसयूवी के टॉपलाइन ट्रिम की कीमत 15.84 लाख रुपये से 17.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। वहीं, वोक्सवैगन वर्टस टॉपलाइन 14.90 लाख रुपये और 16.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत रेंज पर उपलब्ध है।

डिजाइन 

टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान के दोनों स्पेशल एडिशन डीप ब्लैक पर्ल एक्सटीरियर कलर में आते हैं। शाइनी डार्क ब्लैक एक्सटीरियर कलर थीम के अलावा, स्पेशल एडिशन एसयूवी और सेडान में कोई अन्य बदलाव नहीं किए गए हैं। काले रंग में डोर हैंडल और आगे और पीछे के बंपर पर कॉनट्रैस्टिंग क्रोम एलीमेंट  मिलते हैं। फॉक्सवैगन ने स्पेशल एडिशन एसयूवी और सेडान के इंटीरियर के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- Toyota ने दिखाई अपनी Electric Car की पहली झलक, कुछ ऐसा है Urban SUV concept; देखें तस्वीरें

इंजन 

एसयूवी और सेडान दोनों ही मैकेनिकल रूप से अपने स्टैंडर्ड वर्जन के समान हैं। फोक्सवैगन टाइगुन और फोक्सवैगन वर्टस के टॉपलाइन ट्रिम मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध हैं। हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि ब्लैक थीम मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट के लिए उपलब्ध होगी या नहीं। टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान को पावर देने वाला 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन है, जो 114 बीएचपी की अधिकतम पावर पैदा करता है।

ऑफर्स 

इस बीच कार निर्माता टाइगुन एसयूवी पर 1.46 लाख तक के लाभ की पेश कर रही है। इन लाभों में 40 हजार रुपये तक का कैश डिस्काउंट, 40 हजार रुपये का एक्सचेंज ऑफर 30 हजार रुपये का कार्पोरेट डिस्काउंट शामिल है। इनके अलावा, ऑटोमेकर अपनी टाइगुन एसयूवी पर 36 हजार रुपये तक के विशेष लाभ भी दे रही है। एसयूवी पर ये ऑफर और डिस्काउंट 31 दिसंबर 2023 तक उपलब्ध हैं। 

यह भी पढ़ें- MG Motor अपनी इन कारों की कीमत में करेगी बढ़ोतरी, अगले साल से बढ़ने वाले हैं प्राइस; जानें डिटेल्स