Move to Jagran APP

Volkswagen Taigun पर मिल रहा 1 लाख से भी ज्यादा का डिस्काउंट, बेहद सस्ती हो गई देश की सबसे सेफ एसयूवी

Volkswagen ने कहा है कि ताइगुन की घटी हुई कीमत सीमित समय के लिए लागू रहेगी। भारत में सबसे सुरक्षित एसयूवी वोक्सवैगन ताइगुन कीमत में कटौती से पहले 11.70 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए कीमत 20 लाख रुपये तक जाती है। Volkswagen Taigun दो इंजन विकल्पों से लैस है। इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ-साथ छोटा 1.0-लीटर TSI इंजन शामिल है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 13 Apr 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Volkswagen Taigun की कीमतों में 1.10 लाख रुपये तक की कटौती की गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन ऑटो दिग्गज Volkswagen ने अप्रैल में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Taigun की कीमतों को घटा दिया है। कार निर्माता ने इस महीने किआ सेल्टोस और हुंडई क्रेटा को टक्कर देने वाली अपनी एसयूवी को 1 लाख रुपये से अधिक सस्ता कर दिया है।

Volkswagen Taigun पर लिमिटेड ऑफर 

फॉक्सवैगन ने कहा है कि ताइगुन की घटी हुई कीमत सीमित समय के लिए लागू रहेगी। भारत में सबसे सुरक्षित एसयूवी वोक्सवैगन ताइगुन कीमत में कटौती से पहले 11.70 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए कीमत 20 लाख रुपये तक जाती है।

यह भी पढ़ें- Hero Mavrick 440 की 15 अप्रैल से शुरू होगी डिलीवरी, जानिए Harley-Davidson X440 से कितनी अलग है ये बाइक

फॉक्सवैगन की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, कार निर्माता ताइगुन एसयूवी के एंट्री-लेवल वेरिएंट पर 70,000 रुपये की छूट दे रही है। एसयूवी की नई शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसका कम्फर्टलाइन वेरिएंट 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन से लैस है और ये एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

इंजन और स्पेसिपिकेशन 

डीएसजी गियरबॉक्स से लैस 1.5-लीटर इंजन के साथ जीटी लाइन क्रोम के रूप में बेची जाने वाली ताइगुन एसयूवी के मिड-वेरिएंट की कीमत में भी गिरावट देखी गई है। इस वेरिएंट की कीमत ₹19.44 लाख से ₹19.74 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच थी। फॉक्सवैगन ने इस वेरिएंट की कीमत में 1.05 लाख रुपये की कटौती की है। अब इसे आप 18.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं। टॉप-स्पेक जीटी प्लस एज की कीमत पहले ₹19.70 लाख और ₹20 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच थी। अब इसे घटाकर ₹18.90 लाख (एक्स-शोरूम) कर दिया गया है, जो लगभग ₹1.10 लाख की गिरावट है।

Volkswagen Taigun दो इंजन विकल्पों से लैस है। इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ-साथ छोटा 1.0-लीटर TSI इंजन शामिल है। बड़ा इंजन 148 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। 1.0-लीटर यूनिट 113 bhp की पावर और 178 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। ट्रांसमिशन का काम 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर या 7-स्पीड डीएसजी यूनिट द्वारा किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon EV पर इस महीने मिल रहा बंपर डिस्काउंट, ऐसे उठाएं डील का फायदा