Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Volkswagen Tayron की इंटीरियर डिटेल आई सामने, जानिए कितनी खास होगी ये 7-सीटर एसयूवी

स्पाई शॉट में नजर आ रहा है कि Tayron इंटीरियर के मामले में टिगुआन से काफी मिलती जुलती है। इसके डैशबोर्ड पर 3 स्क्रीन दी गई हैं इसमें मेन इंफोटेनमेंट सिस्टम डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक पैसेंजर-साइड डिस्प्ले शामिल है। VW Tayron को फॉक्सवैगन के एमक्यूबी ईवीओ प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिसे स्कोडा कोडियाक के साथ साझा किया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 19 Mar 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Volkswagen Tayron की इंटीरियर डिटेल सामने आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन ऑटोमोबाइल दिग्गज Volkswagen भारतीय बाजार में 3 मॉडल बेचती है। इसमें Taigun, Virtus और Tiguan शामिल है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉक्सवैगन देश में एक नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसका नाम संभावित रूप से Volkswagen Tayron होगा। हाल ही में इसकी एक तस्वीर भी सामने आई है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Volkswagen Tayron का इंटीरियर

स्पाई शॉट में नजर आ रहा है कि Tayron इंटीरियर के मामले में टिगुआन से काफी मिलती जुलती है। इसके डैशबोर्ड पर 3 स्क्रीन दी गई हैं, इसमें मेन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक पैसेंजर-साइड डिस्प्ले शामिल है।

यह भी पढ़ें- mXmoto M16 Review: 2 लाख कीमत और सिंगल चार्ज पर 150 से 200 के बीच रेंज, जानिए कितनी खास है ये ई-बाइक

केबिन में नए लुक वाले एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग पैड और एक रोटरी ड्राइव सेलेक्टर के साथ मॉडर्न लेआउट है। अपल्होस्ट्री की बात करें, तो ये सॉफ्ट-टच मैटेरियल, कंट्रास्ट स्टिचिंग और स्पोर्टी सीट्स के साथ आती है। साथ ही लग रहा है कि ये कार बेहतरीन स्पेस के साथ आएगी।

Volkswagen Tayron का पावरट्रेन

टेरॉन को फॉक्सवैगन के एमक्यूबी ईवीओ प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जिसे स्कोडा कोडियाक के साथ साझा किया गया है। फॉक्सवैगन टेरॉन के कई पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है। अनुमान है कि इसे माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक और 48V सिस्टम के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, केवल इलेक्ट्रिक रेंज और फास्ट चार्जिंग क्षमताओं के साथ प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प उपलब्ध होंगे। हालांकि, इंडियन वर्जन में केवल 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। आपको बता दें कि फोक्सवैगन टेरॉन, मूल रूप से नवीनतम टिगुआन का एक एक्सटेंडेड वर्जन है। कंपनी ने अभी तक इसके इंडिया लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

यह भी पढ़ें- Toll Plaza पर अब नहीं लगेंगी लंबी कतारें! FASTag सिस्टम खत्म कर अब इस तरीके से टोल वसूलेगा NHAI