Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VW Virtus और Taigun को मिलेगा स्पेशल एडिशन, 21 नवंबर को लॉन्च के लिए तैयार

Volkswagen India ने सोमवार को Virtus सेडान और Taigun एसयूवी के स्पेशल वेरिएंट्स को टीज किया है। कार निर्माता ने विशेष संस्करण मॉडल में आने वाले अपडेट के बारे में कोई विशेष विवरण नहीं दिया है। फॉक्सवैगन वर्तमान में भारत में केवल तीन कारें बेचती है जिसमें वर्टस सेडान टाइगुन और टिगुआन एसयूवी शामिल हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 20 Nov 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
VW Virtus और Taigun को कॉस्मेटिक अपडेट मिलने वाला है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Volkswagen India ने सोमवार को Virtus सेडान और Taigun एसयूवी के स्पेशल वेरिएंट्स को टीज किया है। कंपनी ने आधिकारिक रूप से जानकारी देते हुए बताया कि इन्हे 21 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस विशेष संस्करण को साउंड एडिशन नाम दिया जाएगा। आइए, पूरी डिटेल्स के बारे में जान लेते हैं।

VW Virtus और Taigun के स्पेशल एडिशन में क्या खास?

कार निर्माता ने विशेष संस्करण मॉडल में आने वाले अपडेट के बारे में कोई विशेष विवरण नहीं दिया है। हालांकि, उम्मीद है कि विशेष संस्करण सेडान और एसयूवी कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ-साथ स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में विशिष्ट होने के लिए कुछ नए फीचर्स पेश करेंगी।

VW के इंडिया में प्रोडक्ट्स

फॉक्सवैगन वर्तमान में भारत में केवल तीन कारें बेचती है, जिसमें वर्टस सेडान, टाइगुन और टिगुआन एसयूवी शामिल हैं। ऑटोमेकर ने पहले ही वर्टस और टाइगुन के लिए जीटी एज लिमिटेड संस्करण संस्करण लॉन्च कर दिया है। टाइगुन को जीटी एज ट्रेल संस्करण भी मिलता है। साउंड एडिशन सेडान और एसयूवी के स्पेशल एडीशन को कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- Kia Sonet facelift इन बदलावों के साथ अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च, इन बदलावों के साथ मार सकती है एंट्री

इंजन

दोनों कारों में से किसी में भी कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा। वोक्सवैगन टाइगुन और वर्टस को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश करता है। इसमें एक 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, जो 113 एचपी की अधिकतम पावर और 178 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है, साथ ही 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल मोटर 148 एचपी और 250 एनएम पैदा करता है। 

यह भी पढ़ें- अपकमिंग Tata CURVV की टेस्टिंग शुरू, पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ जल्द होगी लॉन्च; जानिए खूबियां