Move to Jagran APP

28 महीने में Volkswagen Virtus की 50 हजार यूनिट्स की हुई बिक्री, दमदार सुरक्षा के साथ मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

जर्मनी की वाहन निर्माता Volkswagen की ओर से भारतीय बाजार में तीन वाहनों की बिक्री की जाती है। कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाली मिड साइज सेडान कार Volkswagen Virtus ने नया कीर्तिमान बनाया है। सेडान कार ने किस उपलब्धि (Volkswagen Virtus Sales Milestone) को हासिल किया है। इसमें किस तरह के फीचर्स मिलते हैं और किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 22 Oct 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
Volkswagen की ओर से भारतीय बाजार में ऑफर की जाने वाली सेडान कार ने क्‍या रिकॉर्ड बनाया है। पढ़ें खबर।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। यूरोप की बड़ी वाहन निर्माता Volkswagen भारत में भी तीन कारों की बिक्री करती है। जिनमें एक मिड साइज सेडान कार Volkswagen Virtus भी शामिल है। कंपनी की इस गाड़ी ने नया कीर्तिमान (Volkswagen Virtus Sales Milestone) बनाया है। किस तरह के फीचर्स इसमें दिए जाते हैं। सुरक्षा के मामले में यह गाड़ी कितनी बेहतर है। बाजार में इसका मुकाबला किन कारों से होता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Volkswagen Virtus ने बनाया कीर्तिमान

फॉक्‍सवैगन की वर्टुस को मिड साइज सेडान कार के तौर पर भारतीय बाजार में उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी ने हाल में ही नया कीर्तिमान बनाया है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक लॉन्‍च होने के 28 महीनों के दौरान ही इस गाड़ी की 50 हजार यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। खास बात यह है कि मौजूदा वित्‍त वर्ष में अब तक इसकी 17 हजार से ज्‍यादा यूनिट्स को खरीदा जा चुका है।

यह भी पढ़ें- Volkswagen लाएगी 2 गाड़ियों के Facelift वर्जन, डिजाइन में बदलाव के साथ मिलेंगे नए फीचर, जानें कब तक होंगे लॉन्‍च

कुछ समय पहले लॉन्‍च हुआ GT Line और GT Plus वेरिएंट

कंपनी ने कुछ समय पहले ही इस गाड़ी को ज्‍यादा बेहतर बनाने के लिए दो नए वेरिएंट्स को भी लॉन्‍च किया है। जिनमें GT Line और GT Plus शामिल हैं। सामान्‍य कार के मुकाबले में इनमें ज्‍यादा फीचर्स दिए गए हैं।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से वर्टुस में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाता है। इसमें एलईडी हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, ब्‍लैक फ्रंट ग्रिल, 16 इंच ब्‍लैक अलॉय व्‍हील्‍स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, की-लैस एंट्री के साथ स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन, 20.32 सेमी डिजिटल कॉकपिट, 25.65 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, स्‍मार्ट टच एसी, ग्‍लॉसी ब्‍लैक डैशबोर्ड, रेड एंबिएंट लाइट्स, एल्‍यूमिनियम पैडल्‍स, ब्‍लैक लैदरेट के अलावा फैब्रिक के साथ ग्रे स्टिचिंग जैसे कुछ फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी है सुरक्षित

Volkswagen Virtus में 6 एयरबैग, ईएससी, एबीएस, ईबीडी, टीसीएस, बीए, टायर प्रैशर डिफ्लेशन वॉर्निंग, हिल होल्‍ड कंट्रोल, मल्‍टी कॉलिजन ब्रेक, फ्रंट और रियर फॉग लैंप जैसे 40 से ज्‍यादा सेफ्टी फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से इस सेडान कार को 10.89 लाख रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध करवाया जाता है। इसके टॉप वेरिएंट को 19.40 लाख रुपये की एक्‍स शोरुम कीमत पर लाया जाता है।

किनसे है मुकाबला

भारतीय बाजार में इस कार को Mid Size Sedan Car के सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला Skoda Slavia, Maruti Ciaz, Hyundai Verna के साथ होता है।

यह भी पढ़ें- Volkswagen कर रही नई SUV लाने की तैयारी, Skoda Kylaq पर होगी आधारित, कब तक होगी पेश, पढ़ें पूरी खबर