Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Volkswagen Virtus सबसे सुरक्षित गाड़ियों की लिस्ट में हुई शामिल, कार सेफ्टी टेस्ट में मिले पूरे अंक

Volkswagen Virtus कार की हाल ही में क्रैश टेस्ट की गई है और इसमें वर्टस ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस कार को सुरक्षा के लिए पूरी 5-स्टार रेटिंग मिली है। तो चलिए जानते हैं कि फॉक्सवैगन में कौन-से फीचर्स देखने को मिलते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Fri, 02 Dec 2022 12:35 PM (IST)
Hero Image
Volkswagen Virtus Got 5-Star Rating In Latin NCAP, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen Virtus: अगर आप एक शानदार फीचर्स और लुक वाली गाड़ी की तलाश में हैं, लेकिन चाहते कि वह सुरक्षा के मामलें में भी खरी उतरे तो अब इसके लिए ज्यादा सर्च करने की जरुरत नहीं है। हाल ही में फॉक्सवैगन वर्टस की लैटिन NCAP में क्रैश टेस्ट की गई, जिसमें यह सुरक्षा के मामलें में पूरी खरी उतरी है। कारों की इस सुरक्षा एजेंसी ने भारत में बनी वर्टस को 5-स्टार रेटिंग दी है। यानि कि यह कार सुरक्षा के मामले में पूरी खरी उतरी है।

Volkswagen Virtus की रेटिंग

फॉक्सवैगन वर्टस के सुरक्षा रेटिंग की बात करें तो एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इस कार ने 92 प्रतिशत के अंक हासिल किए हैं। वहीं, बच्चों की सुरक्षा के मामले में भी इस कार ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। बच्चों को सुरक्षा देने में इस कार को 92 प्रतिशत की रेटिंग मिली है। कमजोर सड़क उपयोगकर्ता के मामले में इस एसयूवी का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा और इसने 53 प्रतिशत रेटिंग हासिल की। सेफ्टी एसिस्टेंस में वर्टस को 85 प्रतिशत रेटिंग दी गई है।

वर्टस में मिलते हैं ये फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो फॉक्सवैगन वर्टस में 6 एयरबैग को जोड़ा गया है, जिसमें ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर, 2 कर्टेन, ड्राइवर साइड, फ्रंट पैसेंजर साइड को कवर किया गया है। वहीं, बाकी फीचर्स में सीट बेल्ट वार्निंग, ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंटी थेफ्ट इंजन इम्मोबिलाइजर, मिडिल रियर थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, फ्लैशिंग इमरजेंसी ब्रेक लाइट, सेंट्रल लॉकिंग। वहीं, बच्चों की सुरक्षा के लिए चाइल्ड लॉक और चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइंट दी गई है।

वर्टस में मिलता है दमदार इंजन

वोक्सवाईगन वर्टस को 2 इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है। इसमें 1.0 टीएसआई इंजन और 1.5 टीएसआई इंजन को रखा गया है। 1.0-लीटर TSI इंजन 113 hp की पॉवर और 178 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है।

इसका दूसरा इंजन 1.5-लीटर TSI मोटर के साथ है, जो 148 hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। इस इंजन को केवल 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा गया है।

ये भी देखें-

Night Driving: रात में चला रहे हैं गाड़ी तो जरा संभलकर... लोग अनजाने में कर बैठते हैं ये गलतियां

आपकी बाइक के साथ इन चीजों को भी कवर करेगी बीमा पॉलिसी, बस करें ये काम, इंश्योरेंस कंपनी भी नहीं कर पाएगी मना