Move to Jagran APP

भारत में Volkswagen Virtus का प्रोडक्शन शुरू, ये धांसू सेडान जल्द होगी लॉन्च; जाने खासियत

Volkswagen Virtus का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। ये गाड़ी भारत जल्द होने को तैयार है। ये अपने सेगमेंट की सबसे लंबी कार है अगर आप भी नई सेडान खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये गाड़ी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Thu, 31 Mar 2022 12:33 PM (IST)
Hero Image
भारत में जल्द लॉन्च होगी Volkswagen Virtus, जानें खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इंडियन मार्केट में Volkswagen Virtus जल्द लॉन्च होने के लिए तैयार है। इस शानदार सेडान को अभी हाल ही में पेश किया गया था। अब फॉक्सवैगन ने नई Virtus सेडान का प्रोडक्शन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में शुरू कर दिया है। इसके मई 2022 में देश में लॉन्च होने की उम्मीद है।

लॉन्च होने के बाद इन कारों को देगी कड़ी टक्कर

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद नई Volkswagen Virtus हुंडई वेरना, होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज और हाल ही में लॉन्च हुई स्कोडा स्लाविया जैसी गाड़ियों के टक्कर देगी। ये गाड़ी हालिया लॉन्च सेडान स्लाविया के साथ इंजन ऑप्शन, प्लेटफॉर्म और कंपोनेन्ट्स को शेयर करेगी।

फॉक्सवैगन वर्तुस बुकिंग (Volkswagen Virtus Booking)

Volkswagen Virtus की बुकिंग 8 मार्च से शुरू हो चुकी है। अगर आप इस गाड़ी को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो, इसे ऑनलाइन या VW India अधिकृत डीलरशिप से बुकिंग ऑर्डर कर सकते हैं।

फॉक्सवैगन वर्तुस फीचर्स (Volkswagen Virtus features)

वर्तुस एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल और स्प्लिट एलईडी टेल लैंप्स को स्पोर्ट करेगा। इसके फ्रंट बंपर और ग्रिल पर क्रोम एक्सेंट मिलेगा और इसमें शार्क फिन एंटेना, इलेक्ट्रिक सन-रूफ और नए 16 इंच के अलॉय व्हील भी देखने को मिलेंगे। इस सेडान में ग्राहकों की सुविधा के लिए कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जहां टॉप वेरिएंट 6 एयरबैग से लैस है। सेफ्टी फीचर्स के संदर्भ में इसमें रियर पॉर्किंग सेंसर, रियर पॉर्किंग कैमरा, टायर प्रेशर चेकर करने वाली डिवाइस जैसी आदि सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

फॉक्सवैगन की नई सेडान वर्टस 6 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। यह वीडब्ल्यू वेंटो के डॉयमेंशन में बड़ा होगा, डॉयमेंशन की बात करें तो, यह लंबाई में 4,561 मिमी, चौड़ाई में 1,752 मिमी और ऊंचाई में 1,507 मिमी 2,651 मिमी के व्हीलबेस के साथ आता है, जिसकी वजह से यह वेंटो की तुलना में लंबा, चौड़ा और लंबा बनाता है, 2,553 मिमी लंबे व्हीलबेस देता है। इस गाड़ी में बूट स्पेस 521 लीटर का है। आपको बता दें, वर्टस इस सेगमेंट की सबसे बड़ी कार है।