Move to Jagran APP

Volkswagen लाएगी 2 गाड़ियों के Facelift वर्जन, डिजाइन में बदलाव के साथ मिलेंगे नए फीचर, जानें कब तक होंगे लॉन्‍च

जर्मनी की वाहन निर्माता Volkswagen भारतीय बाजार में कार और एसयूवी सेगमेंट में अपने वाहनों की बिक्री करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी दो कारों के फेसलिफ्ट वर्जन (Volkswagen upcoming Facelift cars in India) को लाने की तैयारी कर रही है। इनमें किस तरह के बदलाव किए जाएंगे। कंपनी की ओर से किन कारों के फेसलिफ्ट वर्जन को कब तक लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 20 Oct 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
फॉक्‍सवैगन की ओर से किन कारों के फेसलिफ्ट वर्जन को लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जर्मनी की वाहन निर्माता Volkswagen की ओर से भारत में मिड साइज सेडान कार और एसयूवी सेगमेंट में दो एसयूवी को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन कारों में से दो के फेसलिफ्ट वर्जन को कंपनी की ओर से लाने की तैयारी (Upcoming Volkswagen facelift cars in India) की जा रही है। इनमें किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं। इनको कब तक भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएंगे फेसलिफ्ट वर्जन

फॉक्‍सवैगन की ओर से भारतीय बाजार में तीन कारों की बिक्री की जाती है। जिनमें Volkswagen Virtus, Volkswagen Taigun और Volkswagen Tiguan शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की योजना इनमें से दो कारों के Facelift Version को भारतीय बाजार में लाने की है।

यह भी पढ़ें- Volkswagen कर रही नई SUV लाने की तैयारी, Skoda Kylaq पर होगी आधारित, कब तक होगी पेश, पढ़ें पूरी खबर

किन कारों के आ सकते हैं फेसलिफ्ट

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी को नहीं दिया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी Virtus और Taigun के Facelift Version को लाने की तैयारी कर रही है। इनमें से वर्टुस को मिड साइज सेडान कार सेगमेंट में ऑफर किया जाता है और Taigun को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है।

कब तक आ सकते हैं Facelift Version

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इन दोनों कारों के फेसलिफ्ट वर्जन को साल 2026 तक ला सकती है। जिनमें कई बदलाव किए जा सकते हैं। लेकिन इनके इंजन में किसी भी तरह के बदलाव की संभावना काफी कम है।

क्‍या होंगे बदलाव

जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इन दोनों कारों में ज्‍यादातर कॉस्‍मैटिक बदलाव करेगी। इन बदलावों में फ्रंट ग्रिल, लाइट्स रियर प्रोफाइल के साथ ही इंटीरियर में बदलाव किया जा सकता है। इनके अलावा कंपनी इन दोनों कारों के मौजूदा वर्जन में मिलने वाले फीचर्स के मुकाबले थोड़े ज्‍यादा फीचर्स भी ऑफर कर सकती है, जिनमें ADAS जैसे फीचर्स को जोड़ा जा सकता है।

रणनीति में हुआ बदलाव

कुछ समय पहले यह जानकारी सामने आई थी कि फॉक्‍सवैगन की ओर से साल 2028 तक सिर्फ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में ही वाहनों को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाएगा। लेकिन हाल में EV सेगमेंट के वाहनों की बिक्री में आई कमी के कारण अब कंपनी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। जिसके बाद ही यह खबर सामने आ रही है कि दो कारों के फेसलिफ्ट वर्जन को अब लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Volkswagen दे रही October 2024 में तगड़ा Discount, Virtus, Taigun और Tiguan पर हो सकती है लाखों रुपये की बचत