Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Volvo की गाड़ियों को खूब पसंद कर रहे हैं लोग, पहली तिमाही में दर्ज की 38 फीसद ग्रोथ

हर साल एक नया ईवी मॉडल लॉन्च करने की वॉल्वो की प्रतिबद्धता के बाद कंपनी ने घोषणा की है कि ऑल-इलेक्ट्रिक सी40 को इस साल भारत में पेश किया जाएगा। हालांकि इसके लिए कोई संभावित तारीख नहीं दी गई है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 18 Apr 2023 08:05 AM (IST)
Hero Image
वोल्वो ने पहली तिमाही में दर्ज की 38 फीसद ग्रोथ

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volvo की गाड़ियों को भारतीय बाजार में काफी प्यार मिलने लगा है। इसका ताजा उदाहरण हम इस साल की सेल्स रिपोर्ट से लगा सकते हैं। कंपनी ने जनवरी से लेकर मार्च तक में अपनी 544 गाड़ियों को ग्राहकों तक पहुंचाने में कामयाब रही। वहीं इसी सामान अवधि में पिछले साल Volvo ने कुल 393 गाड़ियों की बिक्री की थी। पिछले साल से कंपेयर करें तो ये ग्रोथ 38 फीसद तक की है।

XC40 रिचार्ज को मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स

स्वीडिश ऑटोमेकर ने एक मील का पत्थर भी हासिल किया, जिसमें उन्होंने भारत में ऑल-इलेक्ट्रिक XC40 रिचार्ज की 200वीं यूनिट बेची। चूंकि XC40 रिचार्ज को भारत में 2022 में लॉन्च किया गया था, कंपनी का कहना है कि उन्हें XC40 रिचार्ज की 500 से अधिक इकाइयों के लिए बुकिंग प्राप्त हुई है। इसके अलावा, हर साल एक नया ईवी मॉडल लॉन्च करने की वॉल्वो की प्रतिबद्धता के बाद कंपनी ने घोषणा की है कि ऑल-इलेक्ट्रिक सी40 को इस साल भारत में पेश किया जाएगा। हालांकि, इसके लिए कोई संभावित तारीख नहीं दी गई है।

कंपनी का बयान

Volvo Car India के मैनेजिंग डॉयरेक्टर ज्योती मलहोत्रा ने अपने बयान में कहा कि इस साल की पहली तिमाही हमारे लिए काफी अच्छी रही है, जिसमें एक्ससी40 रिचार्ज की कुल मात्रा का 25 प्रतिशत हिस्सा है। 38 प्रतिशत की वृद्धि हमारी लक्जरी मोबिलिटी पेशकशों में सकारात्मक ग्राहक भावनाओं और हमारे वोल्वो ब्रांड में उनके दृढ़ विश्वास को दर्शाती है। पहली तिमाही का प्रदर्शन एक अच्छा संकेतक है और हमें विश्वास है कि आने वाली तिमाहियों में बेहतर नतीजे आएंगे।

हम हर साल एक नया इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के अच्छे पथ पर हैं।

Volvo XC40 Recharge

स्वीडिश कार निर्माता की भारतीय सहायक कंपनी दिसंबर 2022 तक वोल्वो XC40 रिचार्ज की सभी 150 यूनिट्स को सेल करने की योजना बना रही है। XC40 रिचार्ज भारत में असेंबल होने वाली पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है। कंपनी इस कार की प्रोडक्शन कर्नाटक में बेंगलुरु के पास होसाकोट प्लांट में बना रही है। कंपनी का दावा है कि यह ईवी सिंगल चार्ज पर 418 किमी की रेंज देने में सक्षम है।