Move to Jagran APP

Canada और US में Volkswagen ID.4 SUV की बिक्री को रोका गया, चलते-चलते खुल जाते हैं कार के दरवाजे

Volkswagen ID.4 SUV की कुछ यूनिट्स को बिक्री के लिए रोक दिया गया है। शिकायकत आई है कि गाड़ी चलाते समय इसके दरवाजे अपने आप खुल जा रहे हैं। Volkswagen ने अभी तक यह पता नहीं लगा पाया है कि इस समस्या को कैसे ठीक किया जाए। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 06 Apr 2023 09:45 PM (IST)
Hero Image
VW halts sales of ID4 EVs due to risk of doors opening while in motion

नई दिल्ली ऑटो डेस्क। अपनी बिल्ड क्वालिटी के लिए जाने वाली कार कंपनी Volkswagen ने यूएस और कनाडा में अपने डीलरों से कुछ ID.4s इलेक्ट्रिक एसयूवी की बिक्री रोकने के लिए कहा है। ग्राहकों की शिकायत पर कंपनी ने ये कदम उठाया है। आइए आपको बताते हैं कि कंपनी को ऐसा क्यूं करना पड़ा।

चलते-चलते खुल जाता है कार का दरवाजा

कंपनी के पास शिकायकत आई है कि गाड़ी चलाते समय इसके दरवाजे अपने आप खुल जा रहे हैं। Volkswagen ने भी इस बात की पुष्टि की है। कहा जा रहा है कंपनी के पास अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं है। इसके चलते कंपनी ने यूएस और कनाडा में अपने डीलरों को कुछ ID.4s को बेचने से मना कर दिया है। हालांकि कंपनी ने अभी तक किसी भी कार को रिकॉल नहीं किया है।

दिक्कत कहां है?

सवाल ये उठता है कि ID.4s में इतनी बड़ी दिकक्त आई क्यों है। दरअसल कार में दरवाजों के हैंडल पानी के रिसने के कारण खराब हो रहे हैं और फिर ये अपने आप खुल जा रहे हैं। ये घटना कम गति पर चल रही कारों के साथ ज्यादा हो रही है। अभी तक लगभग 18 हजार कारों में ये समस्या देखने को मिली है।

आपको बता दें कि जनवरी में ID.4 ड्राइवर और पैसेंजर के दरवाजे खुलने की पहली रिपोर्ट सामने आई थी। कंपनी ने कहा कि हम अभी समस्या का समाधान करने में लगे हुए हैं। सही हो जाने पर जल्द ही उपयोगकर्ताओं को इसके संबंध में सूचित किया जाएगा।

क्या बोली कंपनी

कार निर्माता का कहना है कि इस समस्या के कारण हुई किसी भी चोट के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। हालांकि Volkswagen ने अभी तक यह पता नहीं लगा पाया है कि इस समस्या को कैसे ठीक किया जाए। कंपनी ने कहा कि समाधान मिलने पर नि: शुल्क रिपेयरिंग की जाएगी।