Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिंद्रा Xuv700, Scorpio और Scorpio N पर कितनी है वेटिंग, जानें डिटेल

देश में एसयूवी निर्माता महिंद्रा की ओर से कई बेहतरीन एसयूवी ऑफर की जाती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की तीन दमदार एसयूवी की लिस्‍ट में शामिल XUV700 Scorpio क्‍लासिक और Scorpio N पर कितनी वेटिंग चल रही है। अप्रैल महीने में इन तीनों एसयूवी के किस वेरिएंट को खरीदने में कितना समय लग सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 21 Apr 2024 06:20 PM (IST)
Hero Image
Mahindra की दमदार एसयूवी को खरीदने पर कितना इंतजार करना होगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में महिंद्रा की ओर से कई बेहतरीन एसयूवी को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि अप्रैल 2024 में कंपनी की XUV700, Scorpio और Scorpio N को खरीदने के बाद डिलीवरी के लिए कितना इंतजार करना पड़ सकता है।

महिंद्रा XUV700 पर कितनी है वेटिंग

महिंद्रा की ओर से एक्‍सयूवी700 एसयूवी को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की इस एसयूवी पर अप्रैल 2024 में अधिकतम 1.5 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। जानकारी के मुताबिक एसयूवी के टॉप वेरिएंट AX7 और AX7 L को खरीदने के बाद एक से 1.5 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन एसयूवी के बेस वेरिएंट MX और इससे ऊपर AX3 को सिर्फ एक महीने बाद घर लाया जा सकता है। एक्‍सयूवी700 के मिड वेरिएंट AX5 को खरीदने के लिए भी 1.5 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

महिंद्रा Scorpio N के लिए कितना इंतजार

महिंद्रा की ओर से स्‍कॉर्पियो एन को भी काफी दमदार इंजन और फीचर्स के साथ लाया जाता है। कंपनी की स्‍कॉर्पियो एन को खरीदने के बाद डिलीवरी लेने के लिए अधिकतम पांच महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। इसके एम2 डीजल मैनुअल वेरिएंट पर सबसे ज्‍यादा वेटिंग चल रही है। इसके बाद जेड 2 पेट्रोल मैनुअल, Z4 डीजल मैनुअल, Z4 डीजल ऑटोमैटिक पर चार महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। एसयूवी के Z8 S और इससे ऊपर के सभी वेरिएंट्स को दो से तीन महीने के इंतजार के बाद घर लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Compact SUV सेगमेंट में होगा धमाल, इस साल लॉन्‍च होंगी ये चार बेहतरीन गाड़ियां

महिंद्रा Scorpio क्‍लासिक पर कितनी वेटिंग

महिंद्रा की स्‍कॉर्पियो क्‍लासिक को भी बड़ी संख्‍या में ग्राहक पसंद करते हैं। कंपनी इस एसयूवी के सिर्फ दो वेरिएंट ही बाजार में ऑफर करती है। इसके बेस वेरिएंट S के लिए दो महीने और S11 के लिए चार से पांच महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

ऐसे मिलेगी जानकारी

कंपनी के भारत में कई शोरूम हैं। ऐसे में हर शोरूम और शहर में सभी एसयूवी और वेरिएंट की उपलब्‍धता अलग अलग हो सकती है। लेकिन आपको अगर इनमें से किसी एसयूवी को खरीदना है तो पहले शोरूम जाकर बुकिंग और वेटिंग की जानकारी ली जा सकती है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift Facelift vs Old: 2024 मारुति स्विफ्ट और पुराने वेरिएंट में क्‍या है फर्क, जानें डिटेल