Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

June 2024 में कर रहे हैं मारुति की कार खरीदने पर विचार, जानें किस गाड़ी पर कितना करना होगा इंतजार

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से कई बेहतरीन कारों को बाजार में ऑफर किया जाता है। अगर आप भी कंपनी की किसी गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के Arena और Nexa शोरूम पर ऑफर की जाने वाली किस गाड़ी को June 2024 में खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 25 Jun 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
मारुति की किस गाड़ी को जून 2024 में खरीदने पर कितना करना होगा इंतजार। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता Maruti Suzuki की ओर से बजट कार से लेकर लग्‍जरी सेगमेंट में कई कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। June 2024 में कंपनी की कौन सी गाड़ी को खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Maruti Alto K10

मारुति की ओर से सबसे सस्‍ती कार के तौर पर Maruti Alto K10 को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को बुक करवाने के बाद घर लाने के लिए सिर्फ दो हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं इसके कमर्शियल वर्जन Tour H1 के लिए करीब तीन हफ्ते इंतजार करना पड़ सकता है।

Maruti S Presso

मारुति की ओर से एस प्रेसो कार को भी बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी को अगर आप खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके सभी वेरिएंट्स पर करीब दो हफ्ते तक की वेटिंग चल रही है।

Maruti Celerio

मारुति की बजट हैचबैक के कार Celerio को भी इस महीने में खरीदने पर करीब दो हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है। इसके कमर्शियल वर्जन H2 पर भी दो हफ्ते तक की वेटिंग चल रही है।

यह भी पढ़ें- Top Scooters: May 2024 में भी Honda Activa का दबदबा कायम, जानें कौन से स्‍कूटर हुए टॉप-5 में शामिल 

Maruti Wagon R

मारुति की ओर से लंबे समय से Wagon R कार को ऑफर किया जाता है। इस कार को भारतीय ग्राहक काफी ज्‍यादा पसंद करते हैं। अगर आप इस महीने इसे खरीदने जा रहे हैं तो करीब दो हफ्ते की वेटिंग के बाद इसे घर लाया जा सकता है। इसके कमर्शियल वर्जन पर भी दो हफ्ते तक की वेटिंग चल रही है।

Maruti Swift

मारुति की ओर से स्विफ्ट हैचबैक के नए वर्जन को मई 2024 में ही लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से आने वाली इस कार के लिए भी दो हफ्ते तक की वेटिंग चल रही है।

Maruti Dzire

मारुति की ओर से डिजायर को कॉम्‍पैक्‍ट सेडान सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस सेडान कार की अपने सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा बिक्री होती है। इस महीने में इस कार पर तीन हफ्ते तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। इसके कमर्शियल वर्जन पर करीब छह हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Maruti Baleno Fronx Ciaz और Jimny

मारुति नेक्‍सा डीलरशिप के जरिए Baleno, Fronx Ciaz और Jimny को ऑफर करती है। कंपनी की हैचबैक Baleno पर इस महीने में दो हफ्ते और Jimny और Fronx पर भी इतना ही इंतजार करना पड़ सकता है। कंपनी की मिड साइज सेडान कार Ciaz को खरीदने पर करीब एक हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Maruti Brezza

एरिना डीलरशिप के जरिए ऑफर की जाने वाली एसयूवी Brezza को अगर खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके CNG LXI वर्जन पर सबसे ज्‍यादा इंतजार करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक इसके इस वेरिएंट के लिए करीब 30 हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं इसके पेट्रोल ऑटोमैटिक वर्जन के लिए भी करीब 10 हफ्ते की वेटिंग चल रही है।

Maruti Ertiga

मारुति की ओर से सात सीटों वाली एमपीवी Ertiga को भी बाजार में काफी पसंद किया जाता है। इस एमपीवी के पेट्रोल मैनुअल पर करीब आठ हफ्ते और सीएनजी पर करीब 20 हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है। इसके कमर्शियल वर्जन पर करीब 30 हफ्ते की वेटिंग चल रही है।

Maruti Grand Vitara और XL6

मारुति नेक्‍सा डीलरशिप के जरिए Grand Vitara और XL6 को भी ऑफर करती है। इन दोनों पर ही करीब दो हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है।

Maruti Invicto

मारुति की सबसे महंगी गाड़ी के तौर पर Invicto को लाया जाता है। यह लग्‍जरी एमपीवी सेगमेंट में आती है और अगर इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो करीब 12 हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि शहर, शोरूम और वेरिएंट के मुताबिक यह वेटिंग पीरियड अलग भी हो सकता है, इसलिए नजदीकी शोरूम से ही इस बारे में सही जानकारी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- Kia Cars: किआ मोटर्स भारत में करने जा रही है ये काम, आप भी इस तरह से उठा सकते हैं फायदा