Move to Jagran APP

Creta, Seltos, Hyryder, Grand Vitara जैसी Mid Size SUV को October में है खरीदना, पढ़ें कितना है Waiting Period

भारतीय बाजार में Maruti Hyundai Kia Toyota जैसे वाहन निर्माताओं की ओर से बेहतरीन फीचर्स के साथ Mid Size SUVs को ऑफर किया जाता है। अगर आप अपने लिए इस सेगमेंट की किसी कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो रिपोर्ट्स के मुताबिक October 2024 में गाड़ी को घर लाने के लिए कितना इंतजार (Waiting Period) करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 13 Oct 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
किस मिड साइज एसयूवी पर अक्‍टूबर 2024 में कितनी वेटिंग चल रही है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में हर महीने बड़ी संख्‍या में Mid Size SUV सेगमेंट के वाहनों की बिकी होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti, Hyundai, Kia, VW, Skoda, Toyota जैसी कंपनियों की मिड साइज एसयूवी पर October 2024 में कितना Waiting Period है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Maruti Grand Vitara

मारुति की ओर से इस सेगमेंट में ग्रैंड विटारा को ऑफर किया जाता है। कंपनी इसे पेट्रोल, सीएनजी और स्‍ट्रॉन्‍ग हाइब्रिड तकनीक के साथ लाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसयूवी को अगर अक्‍टूबर 2024 में खरीदा जाता है तो बेंगलुरु, हैदराबाद, पणे, अहमदाबाद, ठाणे, सूरत, कोयंबटूर में बिना वेटिंग इसे खरीदा जा सकता है। वहीं दिल्‍ली, नोएडा, फरीदाबाद, चेन्‍नई, जयपुर, लखनऊ, कोलकाता, गाजियाबाद, चंडीगढ़, इंदौर जैसे शहरों में इसे घर लाने में एक हफ्ते से एक महीने के बीच का समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility 2025 में मारुति से लेकर मर्सिडीज तक करेंगी EV को पेश, मिलेंगे 10 से ज्‍यादा विकल्‍प

Toyota Urban Cruiser Hyryder

मारुति ग्रैंड विटारा की तरह ही टोयोटा भी अर्बन क्रूजर हाइराइडर को ऑफर करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गाड़ी पर October 2024 में सबसे ज्‍यादा इंतजार करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली, जयपुर, लखनऊ, गाजियाबाद, चंडीगढ़, कोयंबटूर, पटना, फरीदाबाद, नोएडा में इस पर पांच से छह महीने तक की वेटिंग चल रही है।

Hyundai Creta

हुंडई की ओर से क्रेटा को भी इसी सेगमेंट में लाया जाता है। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में इस गाड़ी को सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। लेकिन बेंगलुरु, मुंबई, चेन्‍नई, जयपुर, गुरुग्राम, सूरत, कोयंबटूर जैसे शहरों में इसे बिना वेटिंग घर लाया जा सकता है।

Kia Seltos

किआ की ओर से भी सेल्‍टॉस को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में लाया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी को अगर फेस्टिव सीजन के दौरान घर लाना चाहते हैं तो मुंबई, हैदराबाद, पुणे, गुरुग्राम, कोलकाता, ठाणे, पटना, इंदौर में बिना वेटिंग खरीदा जा सकता है।

Honda Elevate

होंडा की ओर से इकलौती एसयूवी के तौर पर एलिवेट की बिक्री की जाती है। जानकारी के मुताबिक इस महीने इस एसयूवी पर दिल्‍ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, चेन्‍नई, जयपुर, कोलकाता, गाजियाबाद, पटना, फरीदाबाद और इंदौर में आसानी से बिना वेटिंग घर लाया जा सकता है।

Skoda Kushaq

स्‍कोडा की ओर से कुशाक को बेहतरीन सेफ्टी और फीचर्स के साथ लाया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी पर दिल्‍ली, हैदराबाद, पुणे, पटना, मुंबई में सबसे कम इंतजार करना पड़ेगा।

Volkswagen Taigun

स्‍कोडा की तरह ही फॉक्‍सवैगन भी ताइगुन को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में ऑफर करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर इस महीने इस गाड़ी को खरीदना है तो बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, जयपुर, सूरत, ठाणे, चंडीगढ़, फरीदाबाद, नोएडा में बिना वेटिंग घर लाया जा सकता है।

शोरूम और वेरिएंट पर अलग वेटिंग

अगर आप इस सेगमेंट की किसी भी गाड़ी को इस महीने में खरीदने का मन बना रहे हैं तो सबसे पहले नजदीकी शोरूम पर जाकर अपनी पंसद की गाड़ी के वेटिंग पीरियड की जानकारी ली जा सकती है। कई बार शहर, शोरूम और वेरिएंट पर अलग-अलग वेटिंग पीरियड होता है।

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई Toyota Hyryder Festival Limited Edition, फ्री में मिल रहे 13 एक्सेसरीज