Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki Grand Vitara कितना माइलेज देती है? जानें इस SUV की खासियत

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भी वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन की पेशकश करने वाली केवल दो एसयूवी में से एक है जो इसके 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई है। ग्रैंड विटारा की कीमत वर्तमान में 10.70 लाख रुपये से शुरू होती है जो टॉप मॉडल के लिए 19.99 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 30 Sep 2023 10:38 AM (IST)
Hero Image
इसमें Pure EV का विकल्प भी दिया गया है

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप भी मारुति की प्रीमियम हाइब्रिड कार ग्रैंड विटारा खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं ग्रैंड विटारा से जुड़ी कुछ जरूरी फैक्ट्स के बारे में।

कितना देती है माइलेज

इस गाड़ी की माइलेज है 27.97kmpl है, यानि की देश की सबसे ज्यादा पेट्रोल बचाने वाली गाड़ी है और इसकी एक बहुत बड़ी वजह है, इसमें दिया गया हाइब्रिड सिस्टम जिसे टोयोटा के साथ मिलकर तैयार किया गया है।

Pure EV का मिलेगा विकल्प

इसमें Pure EV का विकल्प भी दिया गया है, लेकिन इसका काम करना इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी बैटरी कितनी चार्ज है। करीब 30 कम तक की रफ़्तार तक आप इसे Pure EV मोड में चला सकते है, लेकिन स्पीड बढ़ते है पेट्रोल में स्विच हो जाती है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भी वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन की पेशकश करने वाली केवल दो एसयूवी में से एक है, जो इसके 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई है। ग्रैंड विटारा की कीमत वर्तमान में 10.70 लाख रुपये से शुरू होती है, जो टॉप मॉडल के लिए 19.99 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती है।

1 लाख से अधिक लोगों की बनी पहली पसंद

Maruti Suzuki Grand Vitara ने भारतीय बाजार में 12 महीने पूरे कर लिए हैं और कंपनी ने घोषणा की है कि SUV ने इस अवधि में एक लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है। Maruti Suzuki Grand Vitara ये माइलस्टोन हासिल करने वाली भारत की सबसे तेज मिड साइज एसयूवी बन गई है।