Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Innova HyCross Base G Taxi Variant में क्या है खास? टॉप मॉडल के कंपैरिजन में जानें कितनी कमी

लॉन्च होने के बाद से ही Toyota Innova Hycross भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मध्यम आकार की SUVs में से एक रही है। इतना कि इसने बिक्री के मामले में एमजी हेक्टर टाटा हैरियर और सफारी को पछाड़ दिया है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 02 Apr 2023 12:57 PM (IST)
Hero Image
इस वेरिएंट में टॉप फीचर्स हैं मिसिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस बेस जी वेरिएंट को अधिकतर लोग कैब वेरिएंट की तरह ले रहे हैं। इस वेरिएंट में कैब यूजर्स जितना इस्तेमाल की जाने वाली फैसिलिटी देती है। जिससे इस गाड़ी की कीमत और कम हो जाती है। डिलीवरी शुरू होने से पहले बेस जी वेरिएंट डीलर यार्ड में पहुंचना शुरू हो गया है। आइये जानते हैं इसकी खासियतों के बारे में।

लॉन्च होने के बाद से ही, Toyota Innova Hycross भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मध्यम आकार की SUVs में से एक रही है। इतना कि इसने बिक्री के मामले में एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और सफारी को पछाड़ दिया है।

HyCross Base G Taxi Variant में कॉस्ट कटिंग को आप आसानी से देख सकते हैं। ये करने की पीछे की वजह इसकी कीमतों में कटौती करने की है, ताकि कैब मालिक इसे किफायती कीमत में खरीद सकें। टोयोटा आमतौर पर इस बात का ख्याल रखती है कि हाई ट्रिम्स की तुलना में इसके बेस वेरिएंट सस्ते न हों।

इस वेरिएंट में टॉप फीचर्स हैं मिसिंग

हाइक्रास जी वेरिएंट में हाई वेरिएंट की तुलना में कम फीचर्स मिलते हैं, जिससे इसकी कीमतें कम हो जाती हैं। कंपनी ने इस वेरिएंट के फीचर्स में कुछ कमी की है। जिसमें कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक है। लेकिन इलेक्ट्रॉनिक रूप से फोल्डेबल ओआरवीएम, क्लाइमेट कंट्रोल, सन शेड्स पर मिरर और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल के साथ म्यूजिक सिस्टम नहीं है। कायदे से देखा जाए तो कैब वेरिएंट में इन फीचर्स का उतना काम भी नहीं। क्योंकि इसे कैब परपज से इस्तेमाल किया जाता है।