Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कब लॉन्च होगी Tata Punch CNG Car? ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी के जरिए मिलेगा 366 लीटर का बूट स्पेस

पहले लोग बाहर बाजार से सीएनजी किट ज्यादा लगवाते थे लेकिन अब आलम ये है कि लोग फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कारों पर अधिक भरोसा करने लगे हैं। क्योंकि उन्हें फैक्टी फिटेड सीएनजी किट में अधिक परफार्मेंस मिलता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 29 May 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
टाटा पंच सीएनजी में मिलेगा सबसे अधिक बूट स्पेस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने पहली बार ऑटो एक्सपो में ट्वीन सिलेंडर इनोवेशन को पेश किया था, जहां इस टेक्नोलॉजी से लैस दो कारें टाटा पंच और टाटा अल्ट्रोज सीएनजी को पेश किया गया था। ये इनोवेशन ऑटो इंडस्ट्री और कन्ज्यूमर के लिहाज से अपने आप में बड़ी बात है। क्योंकि सीएनजी कारों में बूट स्पेस को लेकर लगातार शिकायते आती हैं, जो टाटा मोटर्स ने दूर कर दिया है। टाटा पंच सीएनजी को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। जागरण से बातचीत के दौरान टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डॉयरेक्टर शैलेश चंद्रा ने पंच सीएनजी की लॉन्चिंग को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दिया।

कब लॉन्च होगी टाटा पंच सीएनजी?

यह सवाल पूछे जाने पर टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि लाइनअप में कई गाड़ियां अभी हैं, जिन्हें लॉन्च करना बाकी है। हम किसी भी गाड़ी को लॉन्च करने से पहले अपने अन्य अपकमिंग पोर्टफोलियो की टाइमिंग को चेक करते है। क्योंकि आने वाले समय में कुछ इलेक्ट्रिक कारें भी लॉन्च होंगी, कुछ पेट्रोल-डीजल गाड़ियां भी लाइनअप में हैं। सभी को देखते हुए हम लॉन्च टाइम को फिक्स करते हैं। इन सबको देखते हुए हम डिसाइड करने के बाद सही पंच सीएनजी लॉन्च टाइमिंग की घोषणा करेंगे।

सीएनजी कारों की लोकप्रियता ने टाटा मोटर्स को किया प्रेरित?

शैलेश चंद्रा का कहना है कि हमने पिछले कुछ सालों से सीएनजी गाड़ियों की लोकप्रियता और डिमांड में तेजी से इजाफा देखा है। इसकी मांग के पीछे का कारण इसका ऑपरेटिंग कॉस्ट है, जो अन्य व्हीकल के कंपैरिजन में काफी किफायती हैं। पहले लोग बाहर बाजार से सीएनजी किट ज्यादा लगवाते थे, लेकिन अब आलम ये है कि लोग फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कारों पर अधिक भरोसा करने लगे हैं। क्योंकि उन्हें फैक्टी फिटेड सीएनजी किट में अधिक परफार्मेंस मिलता है। बढ़ती लोकप्रियता के कारण टाटा मोटर्स ने एंट्री मारने का फैसला किया।

मिलेगा तगड़ा बूट स्पेस

टाटा पंच सीएनजी में एक स्प्लिट टैंक सेटअप देगी। टैंक को बूट फ्लोर में फिट किया गया है। टैंक की क्षमता 30 लीटर है। कंपनी ने बूट स्पेस की क्षमता में कोई कमी नहीं छोड़ी है। Punch के रेगुलर वेरिएंट में 366 लीटर का बूट स्पेस मिलने की संभावनाएं हैं।