Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कब तक लॉन्च होगी Hyundai i20 facelift? जानिए संभावित फीचर्स और नए अपग्रेड के बारे में

उम्मीद की जा रही है कि Hyundai i20 को 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल या 1.0-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है जो इंजन के बेस्ड पर पांच-स्पीड मैनुअल CVT ऑटोमैटिक iMT या DCT ऑटोमैटिक के साथ आता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 07 Jul 2023 02:31 PM (IST)
Hero Image
Know when will be Hyundai i20 facelift Launched In India?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई की एंट्री-लेवल ग्रैंड i10 और प्रीमियम i20 हैचबैक हर महीने ऑटोमेकर के लिए अच्छी-खासी बिक्री कर मार्केट शेयर में अपना दबदबा बरकरार रखी है। वहीं कंपनी अपने मार्केट शेयर और भी बढ़ाने के लिए i20 facelift पर तेजी से काम कर रही है। आइये जानते हैं i20 facelift में क्या कुछ है खास?

कब तक होगी लॉन्च

नई Hyundai i20 फेसलिफ्ट के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है, हालांकि इसकी लॉन्च टाइमलाइन पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। कंपनी नए अपग्रेट में इसे पहले से अधिक एडवांस कर सकती है। इसके अलावा, कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इसमें कुछ कॉस्मेटिक चेंज कर सकती है।

i20 facelift की डिजाइन

ये एक प्रीमियम हैचबैक कार है। हुंडई आई20 लोगों को काफी पसंद भी है। लोगों को अब इसके फेसलिफ्ट मॉडल से काफी उम्मीद भी है। इसमें नया पेंटाग्राम स्टाइल वाला 16 और 17-इंच व्हील डिजाइन दिया गया है। भारतीय सड़कों पर इसे स्पॉट किया गया है। उसके हिसाब से ये अनुमान लगाया जा रहा है किi20 फेसलिफ्ट में अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तुलना में एक अलग डिजाइन का व्हील दिया गया है।

Hyundai i20 इंजन

उम्मीद की जा रही है कि Hyundai i20 को 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल या 1.0-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो इंजन के बेस्ड पर पांच-स्पीड मैनुअल, CVT ऑटोमैटिक, iMT या DCT ऑटोमैटिक के साथ आता है। इसमें 1.2-लीटर NA इंजन मैनुअल के साथ 83hp लेकिन CVT के साथ 88hp का पावर जनरेट करता है, जबकि टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर इंजन 120hp का पावर आउटपुट देता है। इतना ही नहीं, उम्मीद की जा रही है कि फेसलिफ्ट मॉडल में दोनों इंजन ऑप्शन मिलेंगे।