Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ola Electric Bikes: ओला की इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का बना रहे हैं प्‍लान, जानें कब होंगी लॉन्‍च

भारत में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक स्‍कूटर निर्माता Ola Electric की ओर से बेहतरीन फीचर्स के साथ फिलहाल स्‍कूटर्स को ऑफर किया जाता है। लेकिन कंपनी ने बता दिया है कि वह कब तक अपनी बाइक्‍स को बाजार में लॉन्‍च करेगी। कंपनी की Electric Bikes को कब लॉन्‍च किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 19 Jun 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Ola Electric की ओर से अपनी बाइक्‍स को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में ओला इलेक्ट्रिक की ओर से कई बेहतरीन स्‍कूटर्स को ऑफर किया जाता है। लेकिन अब कंपनी की ओर से कब तक बाइक्‍स को लॉन्‍च किया जाएगा। इसकी जानकारी ओला की ओर से दी गई है। कब तक कंपनी अपनी Electric Bikes को लॉन्‍च कर सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कहां मिली जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक की ओर से डीआरएचपी में इसकी जानकारी दी गई है। यह ऐसा डॉक्‍यूमेंट है, जिसे किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने से पहले सेबी को देना होता है। जिसमें यह बताया गया है कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक्‍स को कब तक लॉन्‍च करेगी।

कब तक लॉन्‍च होंगी

सेबी को दी गई जानकारी के मुताबिक ओला को उम्‍मीद है कि वह फिस्‍कल ईयर 2026 तक इनकी डिलीवरी को शुरू कर देगी। ऐसे में यह माना जा रहा है कि कंपनी April 2025 से लेकर सितंबर 2025 के बीच अपनी चारों इलेक्ट्रिक बाइक्‍स को बाजार में लॉन्‍च कर देगी।

यह भी पढ़ें- 1.50 लाख रुपये की Electric Bike को कम कीमत में खरीदने का मिल रहा मौका, कंपनी दे रही 40 हजार का डिस्‍काउंट

कब पेश हुई थीं बाइक्‍स

ओला की ओर से 15 अगस्‍त 2023 को अपनी चारों इलेक्ट्रिक बाइक्‍स को पहली बार दिखाया था। कंपनी की ओर से पहली बार Diamondhead, Adventure, Roadster और Cruiser बाइक्‍स को पेश किया गया था। हालांकि इन बाइक्‍स को 2024 में ही लॉन्‍च किया जाना था, लेकिन कुछ कारणों से इनकी लॉन्चिंग को अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। इन बाइक्‍स को कंपनी की ओर से काफी आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के साथ पेश किया था। हालांकि प्रोडक्‍शन वर्जन में कई बदलाव किए जा रहे हैं। लेकिन कंपनी इन बाइक्‍स में कई ऐसे फीचर्स भी दे सकती है, जो मौजूदा इलेक्ट्रिक बाइक्‍स में नहीं दिए जाते।

Electric सेगमेंट की बड़ी कंपनी है Ola

ओला इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में हर महीने सबसे ज्‍यादा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बिक्री करती है। बीते महीने में भी कंपनी ने 37 हजार से ज्‍यादा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बिक्री की थी। जिस कारण यह इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट की प्रमुख कंपनियों की लिस्‍ट में शामिल है।

यह भी पढ़ें- Ola S1X Vs Bajaj Chetak 2901: ओला या बजाज में से किस Electric Scooter को खरीदना होगा बेहतर, जानें डिटेल