Move to Jagran APP

Auto Expo 2023 में इस गाड़ी को देखने के लिए उमड़ा भीड़, जानिए क्यों है सबकी फेवरेट

मारुति ने Thar को टक्कर देने के लिए जिम्नी को लॉन्च किया है तो भला कोई क्यों ही ऑटो एक्सपो में रखे इस कार को देखने से चूकता। एक तरफ थार अपने नए व्हील ड्राइव और किफायती कीमतों में एंट्री मारी है तो वहीं जिम्नी भी आ चुकी है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 14 Jan 2023 01:43 PM (IST)
Hero Image
मारुति जिम्नी पिछले 1-2 साल से कई बार मुख्य हेडलाइन में रही।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो 2023 में भी अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। इस दौरान बहुत से ऐसे लोगों को भी देखा गया है, जो मात्र इस गाड़ी का एक झलक पाने के लिए दूर-दराज से आए हैं। जिस समय मारुति जिम्नी को कंपनी लॉन्च कर रही थी, उस समय पूरे ऑटो एक्सपो में सबसे अधिक भीड़ वहीं देखने को मिली। अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर क्यों मारुति की इस ऑफ-रोड कार को लेकर लोगों के बीच में क्रेज है। इसका जवाब आपको हम यहां देने जा रहे हैं।

इसलिए है क्रेज

दरअसल, मारुति जिम्नी पिछले 1-2 साल से कई बार मुख्य हेडलाइन में रही। लोगों को लग रहा था यह गाड़ी 2022 में लॉन्च होगी, यही वजह थी कि बहुत से लोगों ने नई गाड़ी खरीदने से पहले इसका लंबा इंतजार किया। अब वक्त था नई जिम्नी को देखने का तो इसलिए, लोगों का मन इस गाड़ी को सामने से देखने को बेताब है। इसके अन्य मुख्य वजहों में से एक महिंद्रा थार भी। महिंद्रा थार भारतीय बाजार के लिए पॉपुलर कार है। जब मारुति ने इसको टक्कर देने के लिए जिम्नी को लॉन्च किया है तो भला कोई क्यों ही ऑटो एक्सपो में रखे इस कार को देखने से चूकता। एक तरफ थार अपने नए व्हील ड्राइव और किफायती कीमतों में एंट्री मारी है तो वहीं जिम्नी के आने के बाद लोग कन्फ्यूज हैं कि किसको खरीदा जाए।

महिंद्रा थार को तो लगभग सभी लोगों ने देखा है, लेकिन जिम्नी को केवल न्यूज या सोशल मीडिया के माध्यम से ही देखा गया है। ऐसे में auto expo एक बहाना था जहां लोग अपने आंखों से इस गाड़ी को देख सकते थे। हालांकि अभी भी Auto expo 2023 चल रहा है और बहुत से लोग सिर्फ इसी गाड़ी को देखने के लिए जा रहे हैं।

मारुति जिम्नी के अलावा Maruti की electric vehicle भी काफ़ी चर्चा का विषय बनी हुई है, क्योंकि maruti की ये पहली electric car होगी और लोगों को उम्मीद है कि कंपनी इसको किफायती कीमत पर इंडियन मार्केट में पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी ने सिर्फ concept car को ही दिखाया है जो दिखने में काफी शानदार है।

अगर आप Auto expo 2023 जा रहे हैं तो Maruti के अलावा आपको बहुत से ऐसे मॉडल देखने को मिलेंगे, जिसे आपने आज के पहले कभी नहीं देखा है। अगर आप घूमने के मकसद से जाते हैं। तो यकीन, मानिए Auto expo 2023 आपके लिए बहुत ही अच्छा लाइफ एक्सपीरिएंस हो सकता है।

यह भी पढ़ें

AUTO EXPO 2023 : बजट को करें तैयार! टाटा और मारुति लेकर आने वाली है अपनी दमदार सीएनजी कारें

AUTO EXPO 2023 : ऑटो एक्सपो में रहा इलेक्ट्रिक कारों का जलवा, लॉन्च हुई ये शानदार गाड़ियां