Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Windsor EV नाम से आएगी MG की नई CUV, कंपनी ने लगाई मुहर

MG Windsor EV को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में Cloud EV के नाम से जाना जाता है। क्लाउड ईवी के केबिन को देखें तो विंडसर ईवी भी देश के कम्फर्टेबल पैसेंजर व्हीकल में से एक हो सकती है। इसमें सोफा जैसी सीट्स फ्लैट-फोल्डिंग फ्रंट सीट्स और डेडिकेटेड क्लाइमेट कंट्रोल ऑप्शन हैं।आने वाली ये इलेक्ट्रिक एमयूवी विदेशी धरती पर दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 01 Aug 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
MG Windsor EV जल्द ही एंट्री मारने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। JSW MG मोटर इंडिया ने पुष्टि कर दी है क कंपनी की आने वाली ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर EV को घरेलू बाजार में MG Windsor EV नाम से लॉन्च किया जाएगा। ये कंपनी की तीसरी ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश होगी। भारतीय बाजार में इसे ZS EV और Comet EV के बीच प्लेस किया जाएगा।

संभावित डिजाइन

MG Windsor EV को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में क्लाउड ईवी के नाम से जाना जाता है। इस इलेक्ट्रिक कार में क्रॉसओवर एक्सटीरियर स्टाइल है। डिजाइन की बात करें, तो इसमें दोनों तरफ चार्जिंग इनलेट, स्लीक हेडलाइट यूनिट, चारों तरफ कैमरे और 18 इंच के एलॉय व्हील हैं।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield ने फाइल किया Bullet 650 Twin का ट्रेडमार्क, भारतीय बाजार में जल्द मार सकती है एंट्री

संभावित इंटीरियर और फीचर्स

क्लाउड ईवी के केबिन को देखें, तो विंडसर ईवी भी देश के कम्फर्टेबल पैसेंजर व्हीकल में से एक हो सकती है। इसमें सोफा जैसी सीट्स, फ्लैट-फोल्डिंग फ्रंट सीट्स और डेडिकेटेड क्लाइमेट कंट्रोल ऑप्शन हैं। केबिन में एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एम्बिएंट लाइटिंग और बहुत सारे स्टोरेज विकल्प भी हैं। भारतीय बाजार के लिए डिजाइन की जा रही विंडसर ईवी में भी इन सभी फीचर्स के शामिल होने की उम्मीद है।

बैटरी, मोटर और रेंज

कई बार देश की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान नजर आने वाली ये इलेक्ट्रिक एमयूवी विदेशी धरती पर दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इसमें एक 50.6kWh यूनिट शामिल है जिसकी रेंज 460km है और दूसरी 37.9kWh यूनिट की रेंज 360km है। उम्मीद है कि इंडियन एमयूवी को 360 KM रेंज वाला बैटरी पैक मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्‍च हुई Nissan X-Trail SUV, Toyota Fortuner को मिलेगी टक्‍कर