Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Xiaomi ने पेश की 1,578 hp की पावर वाली EV SU7 Ultra, 1.97 सेकंड में पकडे़गी 100kmph की रफ्तार

Xiaomi EV SU7 Ultra स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी Xiaomi ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। इस कार का नाम EV SU7 Ultra है। जिसे इस साल के अंत तक नूरबर्गिंग ट्रैक पर दौड़ाने की योजना बना रही है। आइए जानते हैं कि यह कार किन फिचर्स के साथ आने वाली है और इसकी कीमत कितनी हो सकती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 23 Jul 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
Xiaomi ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को पेश की।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने साल की शुरुआत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 लॉन्च की थी। वहीं, अब कंपनी ने ट्रैक-केंद्रित EV SU7 Ultra को पेश किया है। इन इलेक्ट्रिक कार में डिज़ाइन, एरोडायनामिक्स और परफॉर्मेंश सहित मानक SU7 की तुलना में कई अपग्रेड दिए गए हैं। आइए जानते है इसके बारे में।

Xiaomi EV SU7 Ultra साल के अंत तक होगी लॉन्च

कंपनी शाओमी EV SU7 अल्ट्रा को सबसे तेज 4-डोर इलेक्ट्रिक कार बनाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी इसे नूरबर्गिंग ट्रैक पर हाइपरकार ले जाने की योजना बनाई है। इसमें तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स से अत्यधिक हाइपरकार परफॉर्मेंश का दावा किया जा रहा है। कंपनी दावा करती है कि यह कार केवल 1.97 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 350 किमी/घंटा रहने वाली है।

यह भी पढ़ें- X-Trail के बाद एक और Electric SUV को लाने की तैयारी में Nissan, होंगे बेहतरीन फीचर्स और मिलेगी 500 किलोमीटर की रेंज

अपनी सेगमेंट में होगी सबसे हल्की

इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें 0.6G रीजनरेटिव ब्रेकिंग और 2.36G फिजिकल ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जिसकी वजह से यह कार 25 मीटर में 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से रुक जाती है। यह कार अपनी सेगमेंट में आने वाली कारों से हल्की रहने वाली है।

नए Qilin II का हुआ है इस्तेमाल

कंपनी ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार के बैटरी पैक के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कहा जा रहा है कि इसमें CATL का नया Qilin II इस्तेमाल किया गया है, जो 12 मिनट में 0-100 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है। कंपनी दावा करती है कि यह 20 प्रतिशत SOC पर भी 1,072 hp से अधिक की पावर दे सकता है।

यह भी पढ़ें- Skoda की इस सेडान कार को मिलेगा मिड लाइफ अपडेट, Facelift में मिलेंगे नए फीचर्स