Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Xiaomi ने भारत में दिखाई अपनी Electric Car SU7, जानें कैसी हैं खूबियां और कितनी है रेंज

Xiaomi की ओर से भारत में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कंपनी ने Electric Car SU7 को शोकेस ( Xiaomi SU7 Electric India Reveal) किया। शोकेस करने के बाद क्‍या इस कार को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है या नहीं। Xiaomi ने इलेक्ट्रिक कार में किस तरह की खूबियों को दिया है कंपनी की ओर से इसमें कितनी रेंज दी जाती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 09 Jul 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
Xiaomi ने भारत में अपनी Electric Car SU7 को शोकेस किया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चीन की कंपनी Xiaomi की ओर से भारत में अपनी Electric Car SU7 को पेश किया गया है। कंपनी इसे भारत में लॉन्‍च करेगी या नहीं। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसे फुल चार्ज में कितने किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Xiaomi ने शोकेस की SU7

Xiaomi की ओर से बेंगलुरु में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कंपनी की ओर से पहली बार भारत में अपनी Electric Car SU7 को दिखाया (Xiaomi Electric Car SU7 India Showcase) गया है। यह कंपनी की ओर से पेश की गई पहली कार है, जिसे दुनिया के कई देशों में ऑफर किया जाता है। कंपनी इस कार को सी-क्‍लास लग्‍जरी सेडान सेगमेंट के वाहनों के मुकाबले में ऑफर करती है।

कैसे हैं फीचर्स

Xiaomi SU7 में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाता है। इस कार में डी-शेप स्‍टेयरिंग व्‍हील दिया जाता है जिस पर क्रूज कंट्रोल से लेकर ऑडियो कंट्रोल्‍स को दिया गया है। कार में हेड-अप डिस्‍प्‍ले, कई ड्राइविंग मोड्स, 16.1 इंच की 3के अल्‍ट्रा क्लियर सेंट्रल कंट्रोल स्‍क्रीन, 56 इंच की एचयूडी, एलईडी लाइट्स, Adaptive Air suspension, Panoramic glass sunroof जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है। सेफ्टी के लिए इसमें 16 एक्टिव फीचर्स को दिया गया है, जिसमें Lane Centering, Lane Change Assist, Lane Departure Warning, Emergency braking with pedestrian and cyclist monitoring जैसे फीचर्स शामिल हैं। इन फीचर्स से कार को 360 डिग्री सुरक्षा मिलती है।

यह भी पढ़ें- Hyundai कर रही Maruti Fronx और Toyota Taisor को चुनौती देने की तैयारी, जानें कब होगी लॉन्‍च

कितनी दमदार है SU7

Xiaomi की ओर से SU7 में इतनी दमदार मोटर दी है जिससे इसे सिर्फ 2.78 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है और 10.67 सेकेंड में ही कार को 0-200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड तक पहुंचाया जा सकता है। इसकी टॉप स्‍पीड 265 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। इसमें लगी मोटर से कार को 673 पीएस की पावर और 838 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। 

कितनी है रेंज

इलेक्ट्रिक कार के लिए रेंज भी काफी अहम होती है। ऐसे में Xiaomi की ओर से SU7 में 800 किलोमीटर तक की रेंज को दिया जाता है।

क्‍या होगी लॉन्‍च?

कंपनी की ओर से भारत में पहली बार इस कार को शोकेस किया गया है। लेकिन साथ में यह भी जानकारी दी गई है कि इस कार को भारत में लॉन्‍च नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्‍तर प्रदेश सरकार ने किया बड़ा फैसला, Hybrid कार खरीदने वालों को होगी लाखों रुपये की बचत, जानें पूरी डिटेल