Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yamaha 150cc सेगमेंट में एडवेंचर Bike को कर सकती है पेश, जानें अपकमिंग मोटरसाइकिल की खूबियां

Yamaha इन दिनों अपने एक नए मॉडल पर काम कर रही है। कहा जा रहा है कि यह एक 150cc वाली एडवेंचर बाइक होगी जिसे ऑफ रोड राइडिंग के लिए खास डिजाइन किया जा रहा है। वहीं इसमें कई लेटेस्ट फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Thu, 22 Dec 2022 06:51 PM (IST)
Hero Image
Yamaha 150cc adventure bike launch soon, See Latest Updates

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा (Yamaha) भारतीय बाजार के लिए जल्द एक एडवेंचर बाइक को पेश कर सकती है। कहा जा रहा है कि अपकमिंग बाइक 150cc सेगमेंट में आएगी और एक ऑफ रोड मोटरसाइकल होगी। गौरतलब है कि काफी लंबे समय से कंपनी के भारतीय पोर्टफोलियो में एक दमदार एडवेंचर बाइक की कमी महसूस की जा रही थी और नई बाइक के आने से यामाहा बाइक के ग्राहकों को एक नया विकल्प मिलेगा।

यामाहा 150 एडवेंचर बाइक का इंजन

कुछ समय पहले ही यामाहा ने इस बात की घोषणा की थी कि एक 125cc से 155cc ADV मॉडल पर विचार कर रही है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, यामाहा 125cc से 155cc तक के इंजन वाली एक प्रीमियम ADV लॉन्च करने की योजना बना रही है। कहा जा रहा है कि अपकमिंग बाइक FZ-X आधारित स्यूडो-ADV और WR 155R मॉडल से बेहतर होगी और कई लेटेस्ट फीचर्स पर आधारित होगी।

यामाहा इंडिया के चेयरमैन, ईशिन चिहाना ने कहा कि एडीवी देश में अपनी व्यापक लोकप्रियता के कारण फोकस में हैं। हालांकि, इस बाइक को कब तक लाया जा सकता है इसकी जानकारी फिलहाल कंपनी ने नहीं दी है। उम्मीद है कि अगले साल के मध्य तक 150cc एडवेंचर बाइक को पेश किया जा सकता है।

Yamaha XSR125 हुई है पेश

यामाहा के दूसरे मॉडल की बात करें तो हाल में कंपनी ने अपनी XSR125 बाइक को यूरोपीय बाजार में पेश किया था। MT125 आधारित मोटरसाइकिल को नए कलर ऑप्शन के साथ लाया गया और इसमें कॉपर व्हील्स और पीले ग्राफिक्स देखने को मिले। इस बाइक में 125cc वाला लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 14.75bhp की पावर और 10.85Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक को भी जल्द भारत में पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें-

सिर्फ देखने में आकर्षक नहीं होते Car के रंग, यात्रा के दौरान करते हैं ये जरूरी काम

क्या आपकी गाड़ी भी रिवर्स करते समय देती है झटके, नुकसान से बचना है तो आज ही कर लें ये काम