Move to Jagran APP

Yamaha लाई चौथी जेनरेशन वाली MT 07 बाइक, मिले बेहतरीन फीचर्स, क्‍या भारत में होगी लॉन्‍च?

जापानी की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता यामाहा (Yamaha) की ओर से नई बाइक के तौर पर MT-07 को पेश कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस बाइक में किस तरह के बदलाव किए गए हैं। नई जेनरेशन बाइक में किस तरह के फीचर्स को ऑफर किया गया है। क्‍या यह बाइक भारतीय बाजार में लाई जा सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 27 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
Yamaha ने नई जेनरेशन MT-07 बाइक को किया पेश। जानें पूरी डिटेल।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दुनियाभर में अपनी बेहतरीन बाइक्‍स के लिए अलग पहचान रखने वाली Yamaha की ओर से खास तकनीक के साथ अपनी नई बाइक MT-07 को पेश कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस बाइक में किस तरह की तकनीक दिया गया है। भारतीय बाजार में इस बाइक को कब तक लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Yamaha ने पेश की नई MT-07 बाइक

यामाहा की ओर से नई जेनरेशन MT-07 बाइक 9Yamaha new generation MT-07) को पेश कर दिया गया है। कंपनी की ओर से चौथी पीढ़ी की इस बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया गया है। इसके अलावा बाइक के वजन को भी कम किया गया है। नई जेनरेशन बाइक को स्‍टील चेसिस पर बनाया गया है। नई तकनीक के कारण बाइक का वजन 4.5 किलोग्राम बढ़ गया है लेकिन पुरानी जेनरेशन के मुकाबले इसका वजन करीब एक किलोग्राम तक कम है।

यह भी पढ़ें- नई Yamaha R3 नए रंग-रूप में हुई पेश, कीमत इतनी की खरीद लेंगे Maruti Alto K10, फिर भी बच जाएंगे पैसे

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इस बाइक में 690 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन को दिया गया है। जिससे इसे 72.4 बीएचपी की पावर और 66.88 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में राइड बाय वायर तकनीक को दिया गया है। जिसके साथ राइडिंग के लिए तीन मोड्स मिलते हैं। इसमें 6स्‍पीड गियरबॉक्‍स को दिया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

यामाहा की ओर से नई जेनरेशन MT-07 बाइक में नए तरीके से डिजाइन की गई बाय फंक्‍शनल एलईडी लाइट्स, स्‍मार्ट फोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन, डिजिटल डिस्‍प्‍ले, 14 लीटर का फ्यूल टैंक, 4 पिस्‍टन ब्रेक कैलीपर्स, फ्रंट में यूएसडी फॉर्क्‍स और रियर में मोनोशॉक सस्‍पेंशन, यामाहा राइड कंट्रोल, ऑटो कैंसलिंग टर्न इंडीकेटर्स, ईएसएस जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।

क्‍या आएगी भारत?

यामाहा की ओर से अभी इस बाइक को ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया गया है। भारत में इस सुपरबाइक को लाने को लेकर अभी कंपनी की ओर से किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है भारत में भी इस बाइक को अगले साल तक लाया जा सकता है। साथ ही इस बाइक को जनवरी 2025 में होने वाले Bharat Mobility 2025 में भी शोकेस किया जा सकता है। अगर इसे भारत में लाया जाता है तो इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत आठ से नौ लाख रुपये (Yamaha MT-07 Expected Price in India) के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Yamaha Ray ZR Rally 125 Vs Hero Destini 125: इंजन, फीचर्स और कीमत के मामले में किसे खरीदना रहेगा बेहतर